• May 5, 2017

समीक्षा–बीजेपी एण्ड कम्पनी को सत्ता हड़पने की भूख– सुश्री मायावती

समीक्षा–बीजेपी एण्ड कम्पनी को सत्ता हड़पने की भूख– सुश्री मायावती

जम्मू-कश्मीर, आन्ध्र प्रदेश व पश्चिम बंगाल राज्य में बी.एस.पी. के राजनीतिक हालात की समीक्षा बैठक

लखनऊ, 05 मई, 2017: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती ने जम्मू-कश्मीर, आन्ध्र प्रदेश व पश्चिम बंगाल राज्य में बी.एस.पी. के वरिष्ठ व ज़िम्मेदार पदाधिकारियों के साथ पार्टी की गतिविधियों व जमीनी तैयारियों की राजनीतिक हालात के सम्बंध में समीक्षा बैठक की।

राजनीतिक हालात के सम्बंध में सुश्री मायावती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर व उससे जुड़े राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलें में मोदी सरकार की नीति व कार्य प्रणाली देशहित से ज्यादा राजनीति-प्रेरित लगती है।

बीजेपी एण्ड कम्पनी को सत्ता हड़पने की ऐसी भूख लगी हुई है कि विरोधी पार्टियों को हर प्रकार से निशाना बना कर काम किया जा रहा है तथा इस क्रम में देशहित को भी ताक पर रख दिया गया है, जबकि अन्तर्राष्ट्रीय सीमाओं पर जबर्दस्त तनाव है व भारतीय सेना को अनेकों प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

सीमावर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के मामले में जनहित व देशहित से ज्यादा राजनीतिक लाभ-हानि की चिन्ता करने के कारण वहाँ के हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। हालाँकि केन्द्र के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडिपी. की गठबंधन सरकार है, लेकिन इसके बावजूद सरकार वहाँ विफल साबित हो रही है।

बीजेपी-पीडिपी. गठबंधन सरकार की गलत नीतियों के कारण वहाँ की आमजनता के साथ-साथ सेना को भी आन्तरिक सुरक्षा के मामले में अनेकों प्रकार की कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

श्रीनगर लोकसभा उप चुनाव में लोगों की अत्यन्त ही कम भागीदारी व अनन्तनाग लोकसभा उपचुनाव को मजबूरीवश स्थगित करना यह साबित करता है कि बीजेपी-पीडिपी. गठबंधन सरकार आमजनता की अपेक्षा पर खरी नहीं उतर पा रही है। घाटी के लोगों व खासकर छात्रों एवं युवाओं में सरकार के प्रति असंतोष व आक्रोश को राजनीतिक सूझबूझ के साथ-साथ हल करने की जरूरत है,जिसके लिये सबसे पहले उनमें आपसी विश्वास पैदा करना बहुत जरूरी है। वर्तमान में ऐसा लगता है कि सरकार अपने अहंकार में है और हर मामले को केवल बंदूक की नोक के बल पर हल करना चाहती है।

सुश्री मायावती जी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर, आन्ध्र प्रदेश व पश्चिम बंगाल आदि राज्यों में भी पार्टी के जनाधार को कैडर के आधार पर तैयार करने की जरूरत है। बी.एस.पी. को इन राज्यों में राज्य पार्टी के रूप में उभरने के लिये भरपूर कोशिश करनी चाहिये।

बी.एस.पी. उ.प्र. स्टेट कार्यालय,
12, माल एवेन्यू, लखनऊ।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply