• May 5, 2017

समीक्षा–बीजेपी एण्ड कम्पनी को सत्ता हड़पने की भूख– सुश्री मायावती

समीक्षा–बीजेपी एण्ड कम्पनी को सत्ता हड़पने की भूख– सुश्री मायावती

जम्मू-कश्मीर, आन्ध्र प्रदेश व पश्चिम बंगाल राज्य में बी.एस.पी. के राजनीतिक हालात की समीक्षा बैठक

लखनऊ, 05 मई, 2017: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती ने जम्मू-कश्मीर, आन्ध्र प्रदेश व पश्चिम बंगाल राज्य में बी.एस.पी. के वरिष्ठ व ज़िम्मेदार पदाधिकारियों के साथ पार्टी की गतिविधियों व जमीनी तैयारियों की राजनीतिक हालात के सम्बंध में समीक्षा बैठक की।

राजनीतिक हालात के सम्बंध में सुश्री मायावती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर व उससे जुड़े राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलें में मोदी सरकार की नीति व कार्य प्रणाली देशहित से ज्यादा राजनीति-प्रेरित लगती है।

बीजेपी एण्ड कम्पनी को सत्ता हड़पने की ऐसी भूख लगी हुई है कि विरोधी पार्टियों को हर प्रकार से निशाना बना कर काम किया जा रहा है तथा इस क्रम में देशहित को भी ताक पर रख दिया गया है, जबकि अन्तर्राष्ट्रीय सीमाओं पर जबर्दस्त तनाव है व भारतीय सेना को अनेकों प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

सीमावर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के मामले में जनहित व देशहित से ज्यादा राजनीतिक लाभ-हानि की चिन्ता करने के कारण वहाँ के हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। हालाँकि केन्द्र के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडिपी. की गठबंधन सरकार है, लेकिन इसके बावजूद सरकार वहाँ विफल साबित हो रही है।

बीजेपी-पीडिपी. गठबंधन सरकार की गलत नीतियों के कारण वहाँ की आमजनता के साथ-साथ सेना को भी आन्तरिक सुरक्षा के मामले में अनेकों प्रकार की कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

श्रीनगर लोकसभा उप चुनाव में लोगों की अत्यन्त ही कम भागीदारी व अनन्तनाग लोकसभा उपचुनाव को मजबूरीवश स्थगित करना यह साबित करता है कि बीजेपी-पीडिपी. गठबंधन सरकार आमजनता की अपेक्षा पर खरी नहीं उतर पा रही है। घाटी के लोगों व खासकर छात्रों एवं युवाओं में सरकार के प्रति असंतोष व आक्रोश को राजनीतिक सूझबूझ के साथ-साथ हल करने की जरूरत है,जिसके लिये सबसे पहले उनमें आपसी विश्वास पैदा करना बहुत जरूरी है। वर्तमान में ऐसा लगता है कि सरकार अपने अहंकार में है और हर मामले को केवल बंदूक की नोक के बल पर हल करना चाहती है।

सुश्री मायावती जी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर, आन्ध्र प्रदेश व पश्चिम बंगाल आदि राज्यों में भी पार्टी के जनाधार को कैडर के आधार पर तैयार करने की जरूरत है। बी.एस.पी. को इन राज्यों में राज्य पार्टी के रूप में उभरने के लिये भरपूर कोशिश करनी चाहिये।

बी.एस.पी. उ.प्र. स्टेट कार्यालय,
12, माल एवेन्यू, लखनऊ।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply