• January 19, 2016

जापान : उदार ऋण देने पर विचार करने का निर्णय

जापान  :  उदार ऋण देने पर विचार करने का निर्णय

चंडीगढ़  – हरियाणा सरकार द्वारा हाल ही में उठाए गए कदमों से प्रभावित होकर जापान इंटरनेशनल कारपोरेशन एजेंसी ने हरियाणा निवेश प्रोत्साहन कार्यक्रम के लिए 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का उदार ऋण देने पर विचार करने का निर्णय लिया है।

यह जानकारी जापान इंटरनेशनल कारपोरेशन एजेंसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री हिडकी डोमिची ने आज टोक्यो में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में गए शिष्टïमंडल के साथ बातचीत के दौरान दी। श्री डोमिची ने कहा कि हरियाणा में जापानी कॉल सैन्टर खोला जाना, नो एनहांसमेंट पॉलिसी लागू करना कुछ ऐसे कदम हैं, जिनसे यह स्पष्टï हो जाता है कि श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा बदल गया है।

उन्होंने कहा कि श्री मनोहर लाल का दृष्टिïकोण, गति एवं पैमाना जापान इंटरनेशनल कारपोरेशन एजेंसी को हरियाणा के आर्थिक विकास में एक बड़ी जिम्मेवारी निभाने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा, जापान के प्रधानमंत्री श्री शिंजो अबे और भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जापान और भारत के बीच मजबूत संबंधों का लाभ प्राप्त करने की बेहतर स्थिति में है।

श्री मनोहर लाल ने हरियाणा में डेरी विकास को बढ़ावा देने और गुडग़ांव-मानेसर-बावल मास रेपिड ट्रांसपोर्ट सिस्टम विकसित करने में जापान इंटरनेशनल कारपोरेशन एजेंसी का सहयोग मांगा, जिसके लिए एजेंसी 2.5 बिलियन यू.एस. डालर के दीर्घावधि वित्तपोषण के लिए सहमत हो गई है।

 

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply