• March 15, 2017

अजा वर्ग की सुविधा के लिए करीब एक करोड़ की राशि –विधायक नरेश कौशिक

अजा वर्ग की सुविधा के लिए करीब एक करोड़ की राशि –विधायक नरेश कौशिक

बहादुरगढ़, 15 मार्च—–विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि हलके के शहरी व ग्रामीण विकास के लिए वे योजनाबद्ध ढंग से कार्य कराने में पूरी तरह से सजग हैं। सरकार की जनहितकारी नीतियों का लाभ हर वर्ग तक पहुंचे इसके लिए विभागीय स्तर पर कार्य करवाए जा रहे हैं जिसका लाभ क्षेत्र के लोगों को मिल रहा है।

मुख्यमंत्री द्वारा हलके के विकास के लिए की गई घोषणाओं को अमलीजामा पहनाया जा रहा है और क्षेत्रवासियों को जल्द ही विकासात्मक पहलु से बहादुरगढ़ नजर आएगा। विधायक बुधवार की सुबह अपने कार्यालय में क्षेत्र के लोगों से रूबरू हो रहे थे।15 MLA Pic (1)

विधायक कौशिक ने बताया कि पंचायती राज विभाग की ओर से हलके के विभिन्न गांवों में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के उत्थान, सहयोग व उन्हें सुविधा प्रदान करने की दिशा में सार्थक कदम बढ़ाते हुए करीब एक करोड़ 21 लाख रूपए की लागत से विकासात्मक कार्य कराए जाएंगे। इसके लिए विभागीय स्तर पर रूपरेखा तैयार करते हुए कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

उन्होंने विकासात्मक कार्यों का ब्यौरा देते हुए बताया कि पंचायती राज विभाग के माध्यम से गांव लोवा खुर्द में अनुमानित करीब 8 लाख रूपए की लागत से हरिजन बस्ती में गंदे पानी की निकासी के लिए नाले का निर्माण, करीब 4 लाख रूपए की लागत से हरिजन चौपाल के निर्माण कार्य को पूर्ण करने, करीब 9 लाख 58 हजार रूपए की लागत से आईपीबी गली निर्माण, 2 लाख 70 हजार की अनुमानित लागत में पाना भेडिया की हरिजन चौपाल को पूर्ण करने, करीब 4 लाख 20 हजार रूपए में श्मशान घाट की चार दीवारी व शैड निर्माण, करीब 2 लाख 87 हजार रूपए की अनुमानित लागत से पाना भेडिया की बाल्मिकी चौपाल बनाने का प्रावधान किया गया है।

गांव बामनौली में करीब 8 लाख 62 हजार रूपए की आनुमानित लागत से धानक चौपाल का निर्माण।

गांव निलौठी में करीब 6 लाख 21 हजार रूपए की लागत से आईपीबी गली निर्माण, गांव मांडौठी में 9 लाख 56 हजार रूपए की लागत से हरिजन चौपाल का निर्माण, करीब 4 लाख रूपए की लागत से आईपीबी गली निर्माण, करीब 9 लाख रूपए की लागत से हरिजन बस्ती में गंदे पानी की निकासी के लिए नाला निर्माण कराया जाएगा।

गांव कानौंदा में 7 लाख 68 हजार रूपए की आनुमानित लागत से आईपीबी गली निर्माण, करीब 4 लाख 21 हजार रूपए से हरिजन बस्ती से गंदे पानी की निकासी के लिए नाला निर्माण, करीब 7 लाख 34 हजार रूपए की लागत से हरिजन बस्ती के तालाब की रिटेनिंग वॉल का निर्माण कार्य कराया जाएगा। वहीं गांव बराही में करीब 11 लाख की आनुमानित लागत से गली का निर्माण होगा।

गांव लोहारहेड़ी में हरिजन बस्ती की गली निर्माण पर करीब 6 लाख 72 हजार रूपए, गांव टांडाहेड़ी में हरिजन बस्ती की गली निर्माण पर करीब 9 लाख 10 हजार रूपए तथा गांव सांखौल में बाल्मिकी क्षेत्र में गली निर्माण पर 5 लाख 68 हजार रूपए की आनुमानित लागत से विकास कार्य कराए जाएंगे।

क्षेत्रवासियों की सुविधाओं का है पूरा ध्यान : विधायक
हलके के लोगों से रूबरू होते हुए विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि क्षेत्रवासियों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। बड़े विकासात्मक प्रोजेक्ट के साथ ही ग्रामीण परिवेश के हर वर्ग के लोगों की मूलभूत जरूरतों को भी पूरा करने के लिए विभागीय स्तर पर सकारात्मक कदम बढ़ाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जनसमस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निदान किया जा रहा है। उन्होंने हलके के लोगों को विकास कार्यों में सहभागी बनने की अपील करते हुए कहा कि बहादुरगढ़ हलका विकास के पहलु पर अग्रणी नजर आए इसके लिए वे आपसी सौहार्द व भाईचारे के साथ सरकार की विकासात्मक योजनाओं को मूर्त रूप देने में सहयोगी बनें।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply