• January 19, 2016

जापान : उदार ऋण देने पर विचार करने का निर्णय

जापान  :  उदार ऋण देने पर विचार करने का निर्णय

चंडीगढ़  – हरियाणा सरकार द्वारा हाल ही में उठाए गए कदमों से प्रभावित होकर जापान इंटरनेशनल कारपोरेशन एजेंसी ने हरियाणा निवेश प्रोत्साहन कार्यक्रम के लिए 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का उदार ऋण देने पर विचार करने का निर्णय लिया है।

यह जानकारी जापान इंटरनेशनल कारपोरेशन एजेंसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री हिडकी डोमिची ने आज टोक्यो में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में गए शिष्टïमंडल के साथ बातचीत के दौरान दी। श्री डोमिची ने कहा कि हरियाणा में जापानी कॉल सैन्टर खोला जाना, नो एनहांसमेंट पॉलिसी लागू करना कुछ ऐसे कदम हैं, जिनसे यह स्पष्टï हो जाता है कि श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा बदल गया है।

उन्होंने कहा कि श्री मनोहर लाल का दृष्टिïकोण, गति एवं पैमाना जापान इंटरनेशनल कारपोरेशन एजेंसी को हरियाणा के आर्थिक विकास में एक बड़ी जिम्मेवारी निभाने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा, जापान के प्रधानमंत्री श्री शिंजो अबे और भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जापान और भारत के बीच मजबूत संबंधों का लाभ प्राप्त करने की बेहतर स्थिति में है।

श्री मनोहर लाल ने हरियाणा में डेरी विकास को बढ़ावा देने और गुडग़ांव-मानेसर-बावल मास रेपिड ट्रांसपोर्ट सिस्टम विकसित करने में जापान इंटरनेशनल कारपोरेशन एजेंसी का सहयोग मांगा, जिसके लिए एजेंसी 2.5 बिलियन यू.एस. डालर के दीर्घावधि वित्तपोषण के लिए सहमत हो गई है।

 

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply