• May 27, 2016

ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं :- कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़

ग्रामीणों की  समस्याएं सुनीं :- कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़
झज्जर———–प्रदेश के कृषि, सिंचाई, पंचायतीराज, ग्रामीण विकास, पशु एंव मत्स्य पालन मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने वीरवार को बादली हलके के गांवों का दौरा किया और ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। कृषि मंत्री ने ग्रामीणों को संबोंधित करते हुए कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा जरूरतमंदों को फोकस में रखकर लोकहित की नीतियां बनाकर लागू की जा रही है।26  AM @ Fatepur
उन्होंने कहा कि नीतियां को पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ लागू किया जा रहा है। जिसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे हैं। देश व प्रदेश  में करोड़ों जरूरतमंद लोगों की पंहुच बैंकों तक हो गई है, भ्रष्टाचार और बिचौलियों पर लगाम लगी है। विकास कार्यों ने तेजी पकड़ी है। प्रदेश में विकास का नया माहौल बना है।
कृषि मंत्री ने कहा कि फसल बीमा योजना, पशुधन बीमा योजना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति जैसी योजनाओं के लागू होने से गांव जोखिम फ्री बन गए हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि वे सरकार की योजनाओं को अपनाकर इनका लाभ उठाएं। कृषि मंत्री ने गांव में जिन लोगों ने योजनाओं को अपनाया है उनको शाबासी दी और ज्यादा से ज्यादा लोगों को बीमा योजनाओं में भागीदार बनने का आह्वान किया।
कृषि मंत्री ने कहा कि सरकार ने गांवों में मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए योजना बद्ध तरीके से कार्य शुरू किए हैं। गांवों में ग्रामीण सचिवालय, योगशालाएं, ठोस कचरा प्रबंधन जैसी महत्वपूर्ण योजनाएं चरणबद्ध तरीके से शुरू की हैं।
उन्होंने कहा कि योजनाएं पूरी होने के बाद  किसी भी गांव में कीचड़ नहीं रहेगा। स्वच्छ भारत मिशन का सपना साकार होगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगारपरक बनाने के लिए कौशल विकास केंद्र खोले जा रहे है। उन्होंनेे कहा कि प्रदेश सरकार का एक मात्र एंजेडा गांवों का सर्वागिंण विकास है।
कृषि मंत्री ने लोगों की समस्याओं का निदान करते हुए कहा कि गर्मी के मौसम में बिजली और पेयजल आपूर्ति निर्धारित समससारिणी के अनुसार होनी चाहिए। कृषि मंत्री ने गांव में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट भी संबंधित विभागों से तलब की।
कृषि मंत्री ने चांदौल, कन्हवा, फतेहपुरी, कुंजियां, शाहजहांपुर, बिलोचपुरा और हसनपुर मेें ग्रामीणों से रूबरू हुए। इस अवसर पर जिला परिषद चेयरमैन परमजीत सौलधा, वाईस चेयरमैन योगेश सिलानी, आनंद सागर सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply