• May 27, 2016

ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं :- कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़

ग्रामीणों की  समस्याएं सुनीं :- कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़
झज्जर———–प्रदेश के कृषि, सिंचाई, पंचायतीराज, ग्रामीण विकास, पशु एंव मत्स्य पालन मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने वीरवार को बादली हलके के गांवों का दौरा किया और ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। कृषि मंत्री ने ग्रामीणों को संबोंधित करते हुए कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा जरूरतमंदों को फोकस में रखकर लोकहित की नीतियां बनाकर लागू की जा रही है।26  AM @ Fatepur
उन्होंने कहा कि नीतियां को पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ लागू किया जा रहा है। जिसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे हैं। देश व प्रदेश  में करोड़ों जरूरतमंद लोगों की पंहुच बैंकों तक हो गई है, भ्रष्टाचार और बिचौलियों पर लगाम लगी है। विकास कार्यों ने तेजी पकड़ी है। प्रदेश में विकास का नया माहौल बना है।
कृषि मंत्री ने कहा कि फसल बीमा योजना, पशुधन बीमा योजना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति जैसी योजनाओं के लागू होने से गांव जोखिम फ्री बन गए हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि वे सरकार की योजनाओं को अपनाकर इनका लाभ उठाएं। कृषि मंत्री ने गांव में जिन लोगों ने योजनाओं को अपनाया है उनको शाबासी दी और ज्यादा से ज्यादा लोगों को बीमा योजनाओं में भागीदार बनने का आह्वान किया।
कृषि मंत्री ने कहा कि सरकार ने गांवों में मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए योजना बद्ध तरीके से कार्य शुरू किए हैं। गांवों में ग्रामीण सचिवालय, योगशालाएं, ठोस कचरा प्रबंधन जैसी महत्वपूर्ण योजनाएं चरणबद्ध तरीके से शुरू की हैं।
उन्होंने कहा कि योजनाएं पूरी होने के बाद  किसी भी गांव में कीचड़ नहीं रहेगा। स्वच्छ भारत मिशन का सपना साकार होगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगारपरक बनाने के लिए कौशल विकास केंद्र खोले जा रहे है। उन्होंनेे कहा कि प्रदेश सरकार का एक मात्र एंजेडा गांवों का सर्वागिंण विकास है।
कृषि मंत्री ने लोगों की समस्याओं का निदान करते हुए कहा कि गर्मी के मौसम में बिजली और पेयजल आपूर्ति निर्धारित समससारिणी के अनुसार होनी चाहिए। कृषि मंत्री ने गांव में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट भी संबंधित विभागों से तलब की।
कृषि मंत्री ने चांदौल, कन्हवा, फतेहपुरी, कुंजियां, शाहजहांपुर, बिलोचपुरा और हसनपुर मेें ग्रामीणों से रूबरू हुए। इस अवसर पर जिला परिषद चेयरमैन परमजीत सौलधा, वाईस चेयरमैन योगेश सिलानी, आनंद सागर सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply