• January 6, 2023

2024 के आम चुनाव अभियान को हरी झंडी

2024 के आम चुनाव अभियान को हरी झंडी

अमित शाह ने  पूर्वोत्तर से 2024 के आम चुनाव के लिए भाजपा के अभियान को वस्तुतः हरी झंडी दिखाई, जिसमें राम मंदिर को मुख्य मुद्दा और राहुल गांधी को मुख्य प्रतिद्वंद्वी बताया।

“राहुल बाबा, कान खोल कर सुन लो, सबरूम वाला, आप भी टिकट करवा लो।

1 जनवरी 2024 को अयोध्या में गगन चुम्बी राम मंदिर आपको तयार मिलेगा। ), केंद्रीय गृह मंत्री ने त्रिपुरा के सबरूम में एक रैली को बताया। सबरूम दक्षिण त्रिपुरा जिले का एक कस्बा है।

भारत जोड़ो यात्रा, जो गुरुवार शाम तक उत्तर प्रदेश में थी, शाह के दिमाग पर भारी पड़ती दिख रही थी। बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर के मुख्य पुजारी महंत सत्येंद्र दास ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर यात्रा का समर्थन और आशीर्वाद दिया था.

शाह के मंदिर पर जोर देने से पता चलता है कि विकास के मोर्चे पर उपलब्धियों के अपने दावों की परवाह किए बिना भाजपा  विषयों पर पीछे हटने की योजना बना रही है।

उन्होंने इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के अभियान की शुरुआत करने के लिए भाजपा शासित त्रिपुरा में रैलियों को संबोधित किया, लेकिन दूसरी बैठक अगले साल आम चुनाव के लिए वर्चुअल लॉन्च पैड बन गई।

गृह मंत्री ने राहुल पर एक ताने का हवाला देकर मंदिर का मुद्दा उठाया।

शाह ने सबरूम में दिन की अपनी दूसरी जन विश्वास यात्रा को संबोधित करते हुए कहा: “मित्रों, मैं एक बात कहने आया हूं। 2019 के चुनाव में जब मैं पार्टी अध्यक्ष था, तब राहुल बाबा कांग्रेस के अध्यक्ष थे। राहुल बाबा रोज कहा करते थे ‘मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे’।
गृह मंत्री ने त्रिपुरा के लोगों से सत्तारूढ़ भाजपा को “एक विकसित त्रिपुरा बनाने के लिए चल रही यात्रा जारी रखने” के लिए और पांच साल देने का आग्रह किया।

लेकिन शाह यह बताने से खुद को नहीं रोक सके कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद मंदिर का निर्माण शुरू किया, जिसने विवादित भूमि पर मंदिर के निर्माण की अनुमति दी थी।

Related post

Leave a Reply