• January 6, 2023

आप कौन होते हैं मंदिर के उद्घाटन की बात करने वाले ? — कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

आप कौन होते हैं मंदिर के उद्घाटन की बात करने वाले ? — कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा अयोध्या में राम मंदिर 1 जनवरी, 2024 को तैयार होने की घोषणा के एक दिन बाद, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने   निशाना साधा और मंदिर के उद्घाटन की घोषणा करने की उनकी साख पर सवाल उठाया।

खड़गे ने कहा कि शाह का काम देश की सुरक्षा सुनिश्चित करना है लेकिन वह इसके बजाय मंदिर की बात कर रहे हैं। राहुल गांधी के साथ हरियाणा के पानीपत में एक रैली को संबोधित करते हुए, जहां भारत जोड़ो यात्रा पहुंची है, खड़गे ने भाजपा सरकार पर नौकरियों के सृजन के अपने वादे को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया।
खड़गे ने पूछा “त्रिपुरा में चुनाव है(अमित) शाह वहां जाते हैं और कहते हैं कि राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और इसका उद्घाटन (जनवरी) 1 को है। सबका भरोसा भगवान पर है लेकिन आप चुनाव के दौरान इसकी घोषणा क्यों कर रहे हैं?”

उन्होंने कहा, “क्या आप राम मंदिर के पुजारी हैं। क्या आप राम मंदिर के महंत हैं ? महंतों, साधुओं और संतों को इस बारे में बात करने दीजिए। आप कौन होते हैं मंदिर के उद्घाटन की बात करने वाले? आप एक राजनीतिज्ञ हैं। आपका काम देश को सुरक्षित रखना, कानून-व्यवस्था बनाए रखना, लोगों के लिए भोजन सुनिश्चित करना और किसानों को पर्याप्त कीमत देना है।”
खड़गे ने कहा कि सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। “उन्होंने एमएसपी बढ़ाने की बात की। क्या ऐसा हुआ?”

एआईसीसी अध्यक्ष ने कहा, “वे (भाजपा) खंजर लेकर घूम रहे हैं, समाज को विभाजित कर रहे हैं और जातियों और धर्मों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा कर रहे हैं।” खड़गे ने कहा कि राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य उस विभाजन को पाटना है। “यह वोट के लिए नहीं है। यह देश हित में है, यह आपके हित में है, यह किसानों, युवाओं, महिलाओं और दलितों के हित में है।
त्रिपुरा के सबरूम में एक रैली को संबोधित करते हुए, जहां मार्च में विधानसभा चुनाव होने हैं, शाह ने गुरुवार को मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस और राहुल की आलोचना की और इसके निर्माण में तेजी लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की।
बाबर ने इसे नष्ट कर दिया और छोड़ दिया और जब से देश को आजादी मिली, तब से इन कांग्रेसियों ने अदालतों में मामला उलझा दिया – सत्र न्यायालय, फिर उच्च न्यायालय, फिर सर्वोच्च न्यायालय, फिर से सत्र न्यायालय। मोदीजी आए और फिर एक सुबह सुप्रीम कोर्ट का आदेश निकला। मोदीजी ने रामलला के मंदिर के लिए भूमिपूजन किया और निर्माण कार्य शुरू हुआ, ”उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि 1 जनवरी, 2024 को मंदिर खोला जाएगा।

Related post

पोषण पखवाड़ा: 9 मार्च से 23 मार्च, 2024

पोषण पखवाड़ा: 9 मार्च से 23 मार्च, 2024

पीआईबी दिल्ली —– — पोषण पखवाड़ा 2024 कल 9 मार्च से 23 मार्च, 2024 तक आयोजित…

Leave a Reply