• December 18, 2022

ममता बनर्जी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ 15 मिनट तक आमने-सामने मुलाकात

ममता बनर्जी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ 15 मिनट तक आमने-सामने मुलाकात

TELEGRAPH : BENGAL — हिंदी अंश

ममता बनर्जी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ शनिवार को अपनी कार में 200 मीटर की दूरी तय कर नबन्ना पहुंचीं, जिसके बाद दोनों नेताओं ने मुख्यमंत्री के  14वीं  मंजिल के कार्यालय में 15 मिनट तक आमने-सामने मुलाकात की।

शाह द्वारा बुलाई गई पूर्वी क्षेत्रीय सुरक्षा परिषद सत्र के मौके पर आयोजित बैठक ने ममता और शाह के बीच तनावपूर्ण संबंधों के मद्देनजर ध्यान आकर्षित किया, जो 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद पहली बार एक मेज पर बैठे थे।

हालांकि बैठक के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई थी, लेकिन भाजपा की बंगाल इकाई जल्द ही स्पष्टीकरण के साथ सामने आई कि शाह ने ममता से क्यों मुलाकात की।

“विपक्ष के नेता के रूप में, मैंने उनसे (शाह) मुख्यमंत्री के साथ उनकी चर्चा के बारे में पूछा। उन्होंने मुझे बताया कि ऑडिटोरियम में बैठक एजेंडा आधारित थी. एक-एक बैठक में, उन्होंने मुख्यमंत्री से सीमा पर 72 बीएसएफ शिविरों के लिए जमीन देने का अनुरोध किया। उन्होंने बीएसएफ और राज्य पुलिस के बीच बेहतर समन्वय की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

बंगाल बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार और राज्य के अन्य नेताओं के साथ आए नंदीग्राम के विधायक ने कहा कि ममता के साथ शाह की मुलाकात पर किसी तरह की अटकलबाजी की कोई जरूरत नहीं है, जब सीपीएम और कांग्रेस ने इशारा किया था तृणमूल और भाजपा के बीच एक “सेटिंग” के लिए।

जबकि सीपीएम के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम ने बैठक को ममता द्वारा केंद्रीय एजेंसियों से भ्रष्टाचार के मामलों में आरोपी अपनी पार्टी के सहयोगियों को बचाने के लिए एक प्रयास करार दिया, कांग्रेस सांसद अधीर चौधरी ने दावा किया कि 2024 लोकसभा चुनाव शाह और ममता ने चर्चा की कि भाजपा के खिलाफ एकजुट विपक्ष की संभावना को कैसे रोका जाए।

बंगाल भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा  हम एक संघीय ढांचे में प्रशासनिक बाध्यताओं के कारण मुख्यमंत्री के प्रधान मंत्री से मिलने के बारे में बात कर चुके हैं …. लेकिन हाल के दिनों में तृणमूल ने अमित जी पर जो हमला किया है, उसे देखते हुए, हमने उनसे अकेले में मिलने की उम्मीद नहीं की थी। , ”।

Related post

Leave a Reply