• September 11, 2015

‘हर घर बिजली डिस्कॉम आपके द्वार’ :- 13 सितम्बर को 176 शिविर

‘हर घर बिजली डिस्कॉम आपके द्वार’ :-  13 सितम्बर को 176 शिविर

जयपुर –  विद्युतीकृत आबादी क्षेत्रों में बिजली की सुविधा से वंचित आवासों को घरेलू बिजली कनेक्शन देने के लिए ‘हर घर बिजली डिस्कॉम आपके द्वार’ अभियान के अन्तर्गत 13 सितम्बर, 2015 को जयपुर डिस्कॉम में 176 शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए जयपुर डिस्कॉम के सभी वृतों में स्थित उपखण्डों में शिविरों के आयोजन से सम्बन्धित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई।

जयपुर विद्युत वितरण निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्री भास्कर ए. सावंत ने बताया कि ‘हर घर बिजली डिस्कॉम आपके द्वार’  अभियान के अन्तर्गत जयपुर डिस्कॉम में 13 वृतों के सभी उपखण्डों में 13 सितम्बर, 2015 को 176 शिविरों का आयोजन किया जाएगा एवं सर्विस लाईन के कनेक्शन शिविर स्थल पर ही जारी कर दिए जाएगें तथा जॉब वर्क वाले कनेक्शन भी 27 सितम्बर को आयोजित होने वाले शिविरों से पूर्व ही जारी कर दिए जाएगें। उन्होंने बताया कि ‘हर घर बिजली डिस्कॉम आपके द्वार’ अभियान के तहत जयपुर डिस्कॉम में 27 सितम्बर को 171 शिविर एवं 11 अक्टूबर को 159 शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ‘हर घर बिजली डिस्कॉम आपके द्वार’ अभियान में 13 सितम्बर, 2015 को अलवर वृत में 28 शिविर, भरतपुर वृत में 13 शिविर, धौलपुर में 5, दौसा में 10 करौली में 7, जयपुर नगर वृत में 16, जयपुर जिला वृत में 25, झालावाड़ में 16, बारां में 12, कोटा में 20, बूंदी में 9, सवाईमाधोपुर में 7 एवं टोंक वृत में 8 शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

श्री सावंत ने बताया कि अधिक से अधिक घरेलू कनेक्शन शिविर में ही जारी किए जाएगें एवं शिविर के शेष कनेक्शन एवं शिविर स्थल के आस-पास के क्षेत्र एवं गावों में फालोअप कार्यक्रम आयोजित कर कनेक्शन जारी किए जाएगें तथा फालोअप कार्यक्रम की सूचना भी शिविर स्थल पर प्रदर्शित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि ऐसे घरेलू विद्युत कनेक्शन जो कि 11 अक्टूबर, 2013 से पूर्व बकाया राशि जमा नही कराने के कारण कट गए थे, उन्हें विलम्ब शुल्क एवं ब्याज की राशि की छूट देकर मूल बकाया राशि जमा कराने पर नियमानुसार पुन: जोड़ दिया जाएगा। इस योजना का लाभ केवल शिविरों की अवधि में ही देय होगा।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply