• April 1, 2017

हरियाणा में डिप्टी सीएम की मांग !!

हरियाणा में डिप्टी सीएम की मांग !!

विधायक दल की बैठक – 3 अप्रैल दिल्ली

दिल्ली/एनसीआर (पत्रकार गौरव शर्मा)———-हरियाणा सरकार में एक बार फिर से मंत्रियों के विभागों में फेरबदल की सुगबुगाहट तेज हो गई है। पिछले दिनों के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दिल्ली दौरें को इससे जोड़ कर देखा जा रहा है। 1

अगले एक पखवाड़े में कभी भी यह बदलाव हो सकते हैं, जिसके तहत कुछ मंत्रियों के भारी भरकम महकमों पर कैची चल सकती है। बहरहाल विभागों में बदलाव का पैमाना वार्षिक परफारमेंस ही रहेगी। पिछली बार मंत्रिमंडल में हुए बदलाव के बाद मुख्यमंत्री ने भी इस बात के संकेत दिए थे कि आगे भी बदलाव संभव हैं।

संघ के सह कार्यवाह कृष्ण गोपाल से भी इस बावत चर्चा हो चुकी है। पार्टी के कुछ अंदरूनी कारणों से फिलहाल इस बदलाव को रोका गया है। बदलाव के तहत किसी मंत्री को हटाए जाने की चर्चाओं पर विराम लग चुका है। पिछली बार सरकार ने दो मंत्रियों को हटाकर दो नए मंत्री बनाए थे। इस बार इस बात की संभावना कम है कि किसी को हटाकर किसी नए को कमान दी जाए। इस सबसे अलग पार्टी में डिप्टी सीएम बनाने की मांग भी जोर पकड़ चुकी है।

हरियाणा सरकार में डिप्टी सीएम बनने की चाहत रखने वाले कुछ मंत्रियों ने अपनी मंशा आलाकमान को जता दी है। साथ ही यह दावा भी पेश किया है कि जब उत्तर प्रदेश में दो डिप्टी सीएम हो सकते हैं तो हरियाणा में एक क्यों नहीं।

दिल्ली में विधायक दल की बैठक—-

दिल्ली में तीन अप्रैल को होने वाली बैठक में विधायक अपनी बात मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे, जिसमें यह मुद्दा प्रमुखता के साथ उठाया जाएगा कि विधायकों के क्षेत्र के लोगों के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर करवाया जाए। अफसरशाही को काबू करने पर भी रणनीति बनेगी।

Related post

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

चुनाव के दौरान रंग भेद की राजनीति : सुरेश हिंदुस्थानी

सुरेश हिंदुस्थानी ———लोकसभा चुनाव के दौरान राजनेताओं के बयान सुनकर ऐसा लगने लगता है कि ये…
सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…

Leave a Reply