• March 26, 2024

सीएसएमआई हवाई अड्डे पर 19.79 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त

सीएसएमआई हवाई अड्डे पर 19.79 करोड़ रुपये की  कोकीन जब्त

मुंबई (पी आई बी)——– सिएरा लियोन राष्ट्रीयता की एक महिला यात्री, जो रविवार यानी 24 मार्च, 2024 को नैरोबी से मुंबई आई थी, को सीएसएमआई हवाई अड्डे, मुंबई पर डीआरआई अधिकारियों ने पकड़ लिया। उसके सामान की जांच से पता चला कि वह जो सामान ले जा रही थी। जूते, मॉइस्चराइज़र की बोतल, शैंपू की बोतल और पसीना रोधी दवाएं असामान्य रूप से भारी और कठोर थीं।

डीआरआई द्वारा विकसित खुफिया जानकारी के आधार पर, आगे की जांच से पता चला कि इन सभी वस्तुओं में एक सफेद पाउडर जैसा पदार्थ छिपा हुआ था। फील्ड टेस्ट किट का उपयोग करके परीक्षण करने पर, इसमें कोकीन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया।

कुल 1979 ग्राम सफेद पाउडर जैसा पदार्थ कथित तौर पर कोकीन है जिसका अवैध बाजार मूल्य लगभग है। रु. 19.79 करोड़ रुपये जब्त कर लिए गए और यात्री के बयान के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। फिर उसे अदालत में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। आगे की जांच जारी है.
डीआरआई ने भारत में नशीली दवाओं के खतरे से लड़ने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए, प्रतिबंधित सामग्री को छुपाने के एक नए तरीके का पता लगाकर एक बार फिर उच्च पेशेवर मानकों का प्रदर्शन किया है।

Related post

Leave a Reply