‘सरकार आपके द्वार : शिकायतों का सौ फीसदी निस्तारण कर दो दिन में रिपोर्ट भेजें: कलक्टर सत्य प्रकाश बसवाला

‘सरकार आपके द्वार : शिकायतों का सौ फीसदी निस्तारण कर दो दिन में रिपोर्ट भेजें: कलक्टर सत्य प्रकाश बसवाला

 प्रतापगढ़, 6 मई। जिला कलक्टर सत्य प्रकाश बसवाला ने ‘सरकार आपके द्वार’ में मिली शिकायतों का सौ फीसदी निस्तारण व मुख्यमंत्राी की घोषणाओं की क्रियान्विति की ताजा प्रगति रिपोर्ट आगामी दो दिन में भेजने के निर्देश दिये। जिला कलक्टर बुधवार को मिनी सचिवालय के सभागार में आयोजित बैठक में जिला स्तरीय अधिकारियों से चर्चा करते हुए ‘सरकार आपके द्वार’ में मिली शिकायतों के निस्तारण, सुराज संकल्प यात्रा के दौरान की गई घोषणाओं, मुख्यमंत्राी की बजट घोषणाओं एवं अन्य निर्देशों की क्रियान्विति की समीक्षा कर रहे थे।

जिला कलक्टर बसवाला ने बताया कि 8 व 9 मई को प्रभारी मंत्राी नन्दलाल मीणा व प्रभारी सचिव भास्कर ए सावंत तथा 11 मई को प्रशासनिक सुधार विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राकेश वर्मा व निदेशक (लोक सेवाएं) बन्नालाल का जिले के दौरे पर आने का कार्यक्रम है। वह इन सभी बिन्दुओं की प्रगति की समीखा करेंगे।

इसलिए सभी अधिकारी उनके आगमन से पूर्व शिकायतों का निस्तारण कर पूरी तरह अपडेट रहें। कलक्टर बसवाला ने कहा कि पारदर्शिता व लोक सुनवाई के जमाने में अधिकारी न केवल समस्याओं का समाधान करें बल्कि उसे रिकॉर्ड में भी दर्ज करें। राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार कार्य कर समय पर सूचनाएं प्रषित करें।

जिला कलक्टर ने अधिकारियों को उनके कार्यालयों व अधीनस्थ कार्यालयों में शपथ पत्रा अनिवार्यता की समाप्ति की सूचना का बोर्ड लगाने निर्देश दिए। अटल सेवा केन्दों पर शिकायत दर्ज करने के लिए रजिस्टर संधारित करने व परिवादियों को रसीद मुहैया कराने को कहा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर अनुराग भार्गव ने अधिकारियों से लम्बित प्रकरणों की बिन्दुवार प्रकृति जानते हुए उनके निस्तारण के तरीके सुझाये। उन्होंने कहा कि अधिकारी रोजाना मिलने वाली शिकायतों का भी निस्तारण कर साप्ताहिक रिपोर्ट प्रषित करें। अधिकारी रात्रि चौपाल, निरीक्षण व अन्य भ्रमण की जानकारी सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज करना सुनिश्चित करें।

जिला परिषद के सीईओ रामावतार मीणा ने अटल सेवा केन्द्रों पर लगने वाली साक्षरता कक्षाओं का ब्योरा सूचना पट्ट पर लिखने के निर्देश दिए। उन्होंने पंचायत केन्द्र पर कर्मचारियों के कार्यालय में मौजूद रहने की भी सूचना अंकित कराने को कहा ताकि लोगों को दिक्कत नहीं हो।

बैठक में उप वन संरक्षक डॉ. आरएल विश्नोई, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतन सिंह, जिला रसद अधिकारी सुभाष चौधरी के अलावा उपखण्ड अधिकारी, विकास अधिकारी, तहसीलदार एवं जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply