पैथोलाॅजिस्ट का रिपोर्ट:: एक रिपोर्टमें 8.1 तो दूसरी में 13.2 निकला हीमोग्लोबिन

पैथोलाॅजिस्ट का रिपोर्ट::  एक  रिपोर्टमें 8.1 तो दूसरी में 13.2 निकला हीमोग्लोबिन

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल) –  शहर में जिस तरह से पैथोलाॅजी संचालक लापरवाही बरत रहे हैं, उससे उन्हें तो कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन उनकी लापरवाही अर्थात एक गलत रिपोर्ट से किसी की मानसिक स्थिति कितना बदल जाती है, इसका अंदाजा शायद उन्हें नहीं है।

कुछ ऐसा ही हुआ शहर में उस एक मरीज के साथ, जिसने पहले एक पैथोलाॅजी पर अपना ब्लड टेस्ट कराया तो वहां कुछ और परिणाम निकला, जब एक दिन बाद दूसरी जगह कराया तो वहां कुछ और। इस तरह से वह हैरत में पड़ गया। फिलहाल इस संबंध में उसने चिकित्सक को अवगत करा दिया है।

तिलक नगर निवासी एक सख्स ने अपना स्वास्थ्य बिगड़ने पर दो मई को नगर के ट्रामा सेंटर स्थित श्रीमती कान्ती देवी माहेश्वरी मैमोरियल पैथोलाॅजी में अपना ब्लड टेस्ट चिकित्सक के परामर्शानुसार करवाया। जहां उनकी ब्लड रिपोर्ट में हीमोग्लोबिन की मात्रा 8.1 बतायी गयी। इससे वे काफी चिंतित होने लगे।

ब्लड टेस्ट रिपोर्ट से संतुष्ट न होते हुये उन्होंने पुनः हनुमान रोड स्थित माॅडर्न पैथाॅलाॅजी पर अपना ब्लड टेस्ट कराया। जहां उनका हीमोग्लोबिन 13.2 बताया गया। दोनों ही रिपोर्ट में काफी अंतर निकला। इससे वे हैरत में पड़ गये। पहले वाली रिपोर्ट को ट्रामा सेंटर लेकर गये और पैथाॅलाॅजी संचालक को बताया तो उसने अभद्रता का परिचय देते हुये बात नहीं सुनी, जब गंभीरता दिखायी गयी तो पुनः ब्लड टेस्ट किया गया, तो सब दूसरी वाली रिपोर्ट से मिलता मिला।

इससे हताश होकर उन्होंने इसे काफी गलत बताया। वहीं इस मामले पर अखिल भारतीय माथुर वैश्य एकता परिषद के अध्यक्ष एवं उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री अमित गुप्ता ने कहा कि यह वाकई मरीजों के साथ बहुत ही गलत और लापरवाही पूर्ण रवैया है। इस तरह से झूठी रिपोर्ट पर मरीज के साथ क्या क्या हो सकता है, इसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply