• May 7, 2017

सम्मान समारोह-दुनिया में हरियाणा के खिलाडिय़ों की अलग पहचान -विधायक नरेश कौशिक

सम्मान समारोह-दुनिया में हरियाणा के खिलाडिय़ों की अलग पहचान -विधायक नरेश कौशिक

बहादुरगढ़, 7 मई–भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि खिलाडिय़ों को बेहतर खेल सुविधाएं प्रदान करते हुए प्रदेश सरकार की ओर से खेल एवं युवा विकास को महत्व दिया है जिसके तहत हर संभव सहयोग खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन स्वरूप दिया जा रहा है। नई खेल नीति का ही परिणाम है कि आज दुनिया में हरियाणा के खिलाडिय़ों की अलग पहचान है। 07 MLA BHG

विधायक हलके के नया गांव में नेशनल जूनियर चैंपियनशिप 2017 के विजेता खिलाडिय़ों के सम्मान समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। उन्होंने चैंपियनशिप के विजेता खिलाडिय़ों गौरव, तरूण व जतिन को सम्मानित करते हुए आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।

भिवानी में हुई नेशनल जूनियर चैंपियनशिप 2017 में नया गांव के खिलाड़ी गौरव ने 800 मीटर रेस व तरूण ने 200 मीटर रेस में स्वर्ण पदक हासिल किया जबकि इसी गांव के जतिन ने 100 मीटर रेस में कांस्य पदक हासिल कर क्षेत्र को गौरवांवित किया।

खिलाडिय़ों को सम्मानित करते हुए विधायक कौशिक ने कहा कि गांव के युवा खिलाडिय़ों द्वारा पदक हासिल कर क्षेत्र का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से भी खिलाडिय़ों को बेहतर खेल सुविधाएं प्रदान करने के लिए सफलतम कदम बढ़ाए जा रहे हैं और यही कारण है कि आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा के खिलाड़ी अग्रणी हैं।

उन्होंने बताया कि हरियाणा खेल एवं शारीरिक उपयुक्तता नीति लागू की गई है और प्राधिकरण का भी गठन किया गया है जिसके तहत खिलाडिय़ों को उचित मार्गदर्शन देते हुए उनकी प्रतिभा को निखारा जा रहा है। इतना ही नहीं राज्य के अंतरराष्ट्रीय/राष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता खिलाडिय़ों को नकद पुरस्कार तथा अन्य सुविधाएं प्रदान करने हेतु हरियाणा राज्य डेवेल्पमैंट फंड का भी सरकार की ओर से गठन किया गया है।

बूस्टर पंप की शुरूआत :--गावं के दौरे के दौरान विधायक नरेश कौशिक ने गांव के तालाब में भरने वाले गंदे पानी की निकासी के लिए तैयार किए गए बूस्टर पंप का भी शुभारंभ किया।

उन्होंने ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि गांव के विकास के लिए जो भी सहयोग उनके द्वारा दिया जा सकता है वे भरपूर सहयोगी रहेंगे। उन्होंने गांव के विकास कार्यों की समीक्षा भी संबंधित अधिकारियों के साथ की।

इस मौके पर मार्केट कमेटी बहादुरगढ़ के चेयरमैन कैप्टन राम सिंह दलाल, कैप्टन बलवान खत्री, सचेत कुमार, सैनी समाज के प्रधान शेखर सैनी, सरपंच प्रतिनिधि जगबीर सैनी, रामकुमार सैनी, मुंशी राम सैनी, जयकिशन, धर्म सिंह, रोहतास सैनी, राज, मोहर सिंह, कृष्ण सैनी, जसबीर सैनी, ज्ञान सैनी, ललित बराही, नरेश गौड सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related post

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

सुप्रीम कोर्ट में कल फिर गूंजा : बड़ौदा डाइनामाइट केस !

के 0 बिक्रम राव ——-  सुप्रीम कोर्ट में कल (8 मई 2024) न्यायमूर्ति संजीव खन्ना ने…
तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…

Leave a Reply