• June 10, 2017

सबका साथ -सबका विकास है सरकार का विजन -गोपालन राज्य मंत्री

सबका साथ -सबका विकास है सरकार का विजन  -गोपालन राज्य मंत्री

जयपुर———–‘सबका साथ-सबका विकास’ केन्द्र और राज्य सरकार का विज़न है और इसी दिशा में कार्य करते हुए ऎसी जनकल्याणकारी योजनाओं का सफल संचालन पिछले तीन वर्षो मेंं केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा किया गया है जिससे प्रत्येक वर्ग लाभान्वित हो सकेंं।

यह उद्गार गोपालन राज्य मंत्री एवं डूंगरपुर जिला प्रभारी मंत्री श्री ओटाराम देवासी ने शुक्रवार को स्थानीय दशहरा मैदान में आयोजित सबका साथ-सबका विकास कार्यक्रम में उपस्थितजन को संबोधित करते हुए कहेंंंं।

उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री जन-धन योजना के साथ ही केन्द्र सरकारी की अनेकों महत्ती योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने गरीबों के उत्थान के लिए इन योजनाओं का सफल संचालन किया है । उन्होंने कहा कि इसी दिशा में राजस्थान राज्य सरकार भी हर वर्ग के विकास के लिए कटिबद्ध है । उन्होंने कहा कि प्रदेश मुख्यमंत्री द्वारा भामाशाह योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, श्रमिक हिताधिकारी योजना, बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं, मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना, स्वच्छता अभियान जैसे अनेकों योजनाओं के द्वारा आमजन को लाभान्वित किया है।
भव्य समारोह के दौरान जिला प्रभारी मंत्री श्री ओटाराम देवासी, राज्यसभा सांसद श्री हर्षवर्धन सिंह, लोकसभा सांसद श्री मानशंकर निनामा, विधायक आसपुर श्री गोपीचंद मीणा, विधायक सागवाड़ा श्रीमती अनिता कटारा, जिला प्रमुख श्री माधवलाल वरहात, जिला कलक्टर श्री राजेन्द्र भट्ट, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के पदाधिकारी विनित शुक्ला सहित अन्य सहयोगी अधिकारी मंचासीन थे।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद श्री हर्षवर्धन सिंह ने डूंगरपुर जिले के असहाय एवं गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों के लिए प्रधानमंत्री द्वारा भेजी गई सहायता राशि की जानकारी देते हुए बताया कि यह पहला अवसर है जब जिले के ऎसे गंभीर मरीजों जो आर्थिक रूप से ईलाज करवाने में सक्षम नही है , उनको सहायता के लिए अनुशंषा करने पर प्रधानमंत्री द्वारा सहायता राशि भेजी गई है।

इस अवसर पर लोकसभा सांसद श्री मानशंकर निनामा ने केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी देते हुए कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश के विकास को नई पहचान मिली है।

प्रजेन्टेशन से दिखाया विकास ः

इस अवसर पर लघु फिल्म के माध्यम से पंडाल में लगाये गई बड़ी स्क्रीनों पर केन्द्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का प्रदर्शन किया गया। साथ ही इन योजनाओं से मिलने वाले लाभ एवं लाभान्वितों के बारें में भी जानकारी प्रदान की गई। पिछले तीन वर्षो में केन्द्र सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में विकास के लिए उठाये गये प्रभावी कदमों के बारें में जानकारी भी दी गई।

एमजेएसए भामाशाहों का डुंगरपुर जिला प्रशासन ने किया सम्मान ः

इस अवसर पर जिला प्रशासन के द्वारा मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के द्वितीय चरण में अपने अतुलनीय सहयोग देने वाले भामशाहों का माल्यार्पण कर अभिनन्दन प्रमाण पत्र एवं मुख्यमंत्री जल स्वालम्बन अभियान केप पहनाकर सम्मान किया गया।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से हुई लाभान्वित ः

कार्यक्रम के दौरान बीस से अधिक महिलाओं को मौके पर ही गैस कनेक्शन दस्तावेज देकर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से लाभान्वित किया गया। इस मौके पर इन महिलाओं ने चूल्हे के धूएं से मुक्ति मिलने तथा गैस कनेक्शन मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सरकार का आभार व्यक्त किया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply