• June 10, 2017

कार्य समय पर गुणवत्ता के साथ करें पूरे -गोपालन राज्य मंत्री

कार्य समय पर गुणवत्ता के साथ करें पूरे   -गोपालन राज्य मंत्री

जयपुर————–डूंगरपुर जिला प्रभारी मंत्री एवं गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान द्वितीय चरण के तहत अपने विभाग के कार्यो को समय पर पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा करें। उन्होंने यह निर्देश शुक्रवार को ईडीपी सभागार में आयोजित जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में समीक्षा के दौरान दिए।

बैठक में बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सांसद श्री मानशंकर निनामा, राज्यसभा सांसद श्री हर्षवर्धन सिंह, विधायक आसपुर श्री गोपीचंद मीणा, संभागीय आयुक्त एवं प्रभारी सचिव श्री भवानी सिंह देथा, डूंगरपुर जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट, सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में प्रभारी मंत्री श्री देवासी द्वारा नगरपरिषद सभापति से जानकारी ली जिस पर नगरपरिषद सभापति के. के .गुप्ता ने स्वच्छ भारत मिशन में निकाय क्षेत्र के ओडीएफ होने के बाद प्रतिदिन शौचालयों की सफाई तथा शहर की सफाई, घर-घर कचरा संग्रहण की जानकारी दी। नगरपरिषद द्वारा मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान द्वितीय चरण वृक्षारोंपण तथा श्रमिक हिताधिकारी योजना के लिए नगरपरिषद द्वारा चलाए गए अभियान के बारें में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

बैठक में संभागीय आयुक्त देथा ने टीएडी के अन्तर्गत संचालित छात्रावासों में व्यवस्थाओं की जानकारी ली । साथ ही एसबीपी कॉलेज में इस सत्र में शुरू किए जाने वाले बालिका छात्रावास को लेकर दिशा निर्देश दिए। उन्होंने आईसीडीएस उप निदेशक मंजू परमार से नंदघर, आंगनबाड़ी केन्द्रों, पोषाहार, हैप्पी इंडेक्स योजनाओं की विस्तार से जानकारी ली।

बैठक में मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के द्वितीय चरण में कुल स्वीकृत कार्य तथा अब तक संपादित कार्यो की भी समीक्षा की गई। सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की जानकारी ली तथा समयावधि से अधिक लम्बित पडे प्रकरणों की विस्तार से जानकारी लेते हुए समाधान की दिशा में निर्देश दिए।

बैठक में खाद्य सुरक्षा योजना, अन्नपूर्णा भंडार गृह, पोस मशीन वितरण आदि की भी जानकारी ली गई। इसके अलावा विद्युत विभाग, पीएचईडी, वन विभाग, टीएडी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग आदि अन्य विभागो के तहत संपादित गतिविधियों की समीक्षा करते हुए उचित दिशा निर्देश प्रदान किए गए।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply