सड़कें विकास की अहम कड़ी -खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री

सड़कें विकास की अहम कड़ी -खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री

जयपुर – अलवर जिले के प्रभारी, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले मंत्री श्री हेमसिंह भड़ाना ने रविवार को अलवर जिले के राजगढ़ उपखण्ड क्षेत्र में लगभग 1 करोड़ 98 लाख रुपये की लागत से नवीनीकृत सड़कों का उद्घाटन किया।

जिले के प्रभारी खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले मंत्री श्री भड़ाना ने इस अवसर पर कहा कि सड़कें विकास की अहम कड़ी है। उन्होंने कहा कि थानागाजी विधानसभा क्षेत्र में मिलजुल कर विकास कार्य कराये जायेंगे तथा इसके लिए धन की कमी नहीं आने दी जायेगी।

उन्होंने जन समस्या सुनते हुए तालाब ग्राम पंचायत की नांडू राडा ढाणी में ग्रामीणों की मांग पर उन्होंने सीडीपीओ को आंगनबाड़ी खोलने की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने ग्राम गौरधनपुरा के बैरवा मौहल्ले में पेयजल समस्या दूर करने के लिए पेयजल टंकी तथा ग्राम में एक हैण्डपम्प लगाने के लिए जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता को प्रस्ताव बनाकर शीघ्र पेयजल समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिये।

उन्होंने ग्राम पंचायत टहला के ग्राम सचिव को ग्राम घेवर में नवीनीकृत सड़क के उद्घाटन के अवसर पर बिना अनुमति के अनुपस्थित रहने पर ग्राम सचिव को 17सीसी का नोटिस देने के राजगढ के विकास अधिकारी को निर्देश दिये। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता को निर्देश दिये कि क्षेत्र में पेयजल की समस्या न रहे इसकी पुख्ता व्यवस्था रखे।

उन्होंने विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करे। उन्होंने राजगढ़ के ग्राम गोवरधनपुरा में अग्निकांड पीडित चेतराम गुर्जर को 5 हजार रुपये  की सहायता राशि का चैक प्रदान किया।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले मंत्री श्री भड़ाना ने आज 50 लाख रुपये  की लागत से राजगढ उपखंड के ग्राम श्यालूता में निर्मित होने वाले ग्राम गौरव पथ का शिलान्यास किया तथा उन्होंने ग्राम डबकण में एसएच -29 से ग्राम डबकण तक 70.24 लाख रुपये की लागत से नवीनीकृत सड़क का, ग्राम गोवरधनपुरा में गोवरधनपुरा वाया मलाणा में 59.40 लाख रुपये की लागत से नवीनीकृत सड़क का तथा ग्राम घेवर में 18 लाख रुपये की लागत से बनी ग्राम टहला बाईपास से ग्राम घेवर तक की नवीनीकृत सड़क का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर टहला सरपंच रामकरण गुर्जर, गढऱाजौर सरपंच श्रीमती अनुप देवी, श्री मुकुट बिहारी गुप्ता सहित अनेक जन प्रतिनिधि व ग्रामीण उपस्थित थे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply