• January 3, 2023

संत डॉ गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ->कोरोना से सचेत रहते हुए मास्क लगाएं और नियमों का करें पालन

संत डॉ गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ->कोरोना से सचेत रहते हुए मास्क लगाएं और नियमों का करें पालन

सिरसा (सतीश बंसल) —— डेरा सच्चा सौदा के दूसरे गुरु जी पूजनीय परम पिता शाह सतनाम जी महाराज के 104वें पावन अवतार माह और नववर्ष की खुशी में रविवार को सर्व धर्म संगम डेरा सच्चा सौदा की साध.संगत ने धूमधाम से गुरुयश गया। इस अवसर पर शाह सतनाम जी धाम में नामचर्चा का आयोजन किया गया। नामचर्चा में भारी तादाद में साध.संगत उमड़ी।

श्रद्धालुओं की खुशियां उस वक्त दोगुनी हो गई जब पूज्य गुरु संत डॉण् गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा भेजा गया रूहानी पत्र पढ़कर सुनाया गया। पत्र में पूज्य गुरु जी ने केन्द्र सरकार द्वारा ड्रग्स के खिलाफ उठाए जा रहे कदमों की सराहना करते हुए लिखा कि वे स्वयं व डेरा सच्चा सौदा की पूरी साध.संगत इस मुहिम में पूरा सहयोग करेगी।

पूज्य गुरु जी ने लिखा कि कोरोना एक बार फिर सिर उठा रहा हैए इसलिए सभी सचेत रहते हुए मास्क जरूर लगाएं और नींबूए संतराए मौसमीए आँवला व पनीर का प्रयोग करें। इसके साथ ही सरकारें जैसा भी निर्देश करें उनको जरूर मानें। पूज्य गुरु जी ने साध.संगत को पावन अवतार माह और नव वर्ष की बधाई दी। पत्र ने डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं में मानवता भलाई के 147 कार्यों को दोगुने जोश से आगे बढ़ाने की ऊर्जा भर दी। नामचर्चा में साध.संगत में भारी उत्साह देखने को मिला। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विशाल पंडाल साध.संगत के आगे छोटे पड़ गए। साथ ही आश्रमों और नामचर्चा स्थलों की ओर आने वाले मार्गों पर साध.संगत के वाहनों की लंबी.लंबी कतारें लगी रही।

दोपहर 12 बजे पवित्र नारा ” धन सतगुरु तेरा ही आसरा”  और विनती के साथ विशाल नाम चर्चाओं का आगाज हुआ। इसके पश्चात कविराजों ने पावन अवतार माह की खुशी में भक्तिमय भजनों से समां बांध दिया। इसके पश्चात बड़ी.बड़ी स्क्रीनों पर पूज्य गुरु संत डॉ गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पावन रिकॉर्डिड वचनों को साध.संगत ने एकाग्रचित होकर श्रवण किया।

पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि ये जनवरी का महीना जिन्होंने सच्चा सौदा सजाया बढ़ाया जन.जन तक पहुंचाया सच्चे दाता रहबर शाह सतनाम जी का पाक पवित्र अवतार महीना है। आई हुई साध.संगत को सच्चे गुरु सतगुरु जी के अवतार महीने की बहुत.बहुत बधाई हो बहुत.बहुत मुबारक हो।

मालिक से प्रार्थना करते हैं कि आपके घरों में खुशियां आएं आपको आशीर्वाद। पूजनीय परम पिता शाह सतनाम जी महाराज ने पूजनीय पिता वरयाम सिंह जी और पूजनीय माता आसकौर जी के घर अवतार धारण किया। आपजी का बचपन का नाम हरबंस सिंह जी था।  ऐसे.ऐसे कार्य जो इन्सान उस उम्र में सोच भी नहीं सकता। चार.पाँच साल की उम्र में सतगुरु दाता ने ऐसी दया की बातें बताई जिससे साफ जाहिर होता कि ये हाँ ये आम इन्सान नहीं जरूर मालिक के भेजे संत पीर.पैगम्बर हैं।

सतीश बंसल पत्रकार
सिरसा हरियाणा
मोबाइल व्हट्सएप्प नंबर 7027101400

Related post

Leave a Reply