• January 10, 2023

संत्रो रवि 1995 से कर्नाटक में वेश्यावृत्ति और अनैतिक तस्करी के लगभग 20 मामलें 

संत्रो रवि 1995 से कर्नाटक में वेश्यावृत्ति और अनैतिक तस्करी के लगभग 20 मामलें 

अनैतिक तस्करी के साथ-साथ पुलिस तबादलों में शामिल होने के आरोपी, कथित रैकेटियर के एस मंजूनाथ, जिसे ‘सैंट्रो रवि’ के नाम से जाना जाता है, की अलग पत्नी होने का दावा करने वाली एक महिला द्वारा दायर जातिगत अत्याचार और हमले के मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है।

बेंगलुरु पुलिस की एक आंतरिक जांच से पता चलता है कि 2 जनवरी को सैंट्रो रवि के खिलाफ मामला दर्ज करने वाली महिला का यह दावा करना सही हो सकता है कि उसे दो महीने पहले बेंगलुरु में कॉटनपेट पुलिस द्वारा दर्ज डकैती के एक मामले में फंसाया गया था।

बेंगलुरु पुलिस सूत्रों ने कहा  राज्य पुलिस मुख्यालय को सौंपी गई रिपोर्ट के अनुसार, 27 वर्षीय महिला और उसकी 20 वर्षीय भतीजी को नवंबर 2022 में डकैती के आरोप में 20 दिनों से अधिक समय तक रखा गया था, । ”जांच रिपोर्ट पूरी हो गई है। हमें लगता है कि (डकैती) मामले में कुछ कमी है।

आंतरिक जांच का निष्कर्ष कर्नाटक भाजपा के लिए शर्मनाक है, क्योंकि विपक्ष राज्य के मंत्रियों पर सैंट्रो रवि के साथ मेलजोल रखने का आरोप लगाता रहा है, और आरोप लगाता रहा है कि राज्य में पुलिस के तबादलों को ठीक करने में उसकी भूमिका है। सैंट्रो रवि 1995 से कर्नाटक में वेश्यावृत्ति और अनैतिक तस्करी के लगभग 20 मामलों से जुड़ा हुआ है।
संत्रो रवि की दूसरी पत्नी होने का दावा करने वाली एक इंजीनियरिंग स्नातक महिला ने उसके खिलाफ अत्याचार का मामला दर्ज कराने के आठ दिन बाद भी पुलिस द्वारा उसका पता नहीं लगाया जा सका है। जद (एस) के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने देरी पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई मंत्रियों के साथ निकटता के कारण सैंट्रो रवि के खिलाफ कार्रवाई करने से हिचक रहे थे।

पिछले कुछ दिनों में, कुमारस्वामी, जद (एस) और कांग्रेस ने मंत्रियों और सीएम बोम्मई के बेटे की कंपनी में संत्रो रवि की तस्वीरों की एक श्रृंखला सोशल मीडिया पर जारी की है।

महिला ने पुलिस को बताया है कि संत्रो रवि ने तीन साल पुराना रिश्ता तोड़ कर पुलिस विभाग में अपने संपर्कों के जरिये उसके खिलाफ डकैती का मामला दर्ज कराया था.
पुलिस सूत्रों ने कहा कि डकैती का मामला बहुत गंभीर अपराध है और सामान्य तौर पर वरिष्ठ अधिकारियों को जांच में शामिल होना चाहिए।
कॉटनपेट पुलिस ने महिला और उसकी भतीजी को 25 नवंबर को बेंगलुरु से एक 36 वर्षीय व्यक्ति, प्रकाश एच, 36, को कथित साथी शेख सलाउद्दीन के साथ चाकू की नोंक पर लूटने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

उन्हें 17 दिसंबर को जमानत पर रिहा किया गया था, जबकि सलाउद्दीन को 7 जनवरी को जमानत मिली थी।

अपनी रिहाई के बाद, महिला ने मैसूर में एक एनजीओ से संपर्क किया, जो मानव तस्करी को रोकने में शामिल था, ओदानदी संस्थे, और उनकी मदद से, सैंट्रो रवि के खिलाफ अत्याचार, मारपीट और जबरन वेश्यावृत्ति की शिकायत दर्ज की।
मंत्रियों के साथ सेंट्रो रवि की तस्वीरों के अलावा, स्थानीय टेलीविजन चैनलों ने उनके और पुलिस अधिकारियों के बीच कथित बातचीत के ऑडियो लीक प्रसारित किए हैं, जिसमें सैंट्रो रवि पुलिस ट्रांसफर की सुविधा का वादा करते हुए सीएम, राज्य के पुलिस प्रमुख और अन्य लोगों के साथ संबंधों के बारे में शेखी बघारते हैं।

बोम्मई ने कहा है कि तस्वीरों और ऑडियो लीक से छेड़छाड़ की जा सकती है। शनिवार को, उन्होंने कहा कि आपराधिक गतिविधियों के आरोपी व्यक्ति के साथ राजनीतिक नेताओं की तस्वीरों का अस्तित्व ही संघ का संकेत नहीं देता है। ”जांच होने दीजिए। उसने पूर्व मुख्यमंत्रियों और अन्य लोगों से संबंध होने का दावा किया है। इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में और व्हाट्सएप पर, कुछ भी किया जा सकता है … हमें उसके लेन-देन और वास्तविक अपराधों का पता लगाना होगा,” सीएम ने कहा।

बोम्मई ने “गहन” जांच का वादा करते हुए कहा: “सैंट्रो रवि विपक्ष और विपक्ष के नेताओं से भी जुड़े हुए हैं। मैं बिना उनकी पृष्ठभूमि जाने किसी से बात भी कर सकता हूं। क्या यह अपराध होगा?”

4 जनवरी को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, कुमारस्वामी ने बोम्मई को सैंट्रो रवि और उनके मंत्रिमंडल के मंत्रियों के बीच “लिंक” की जांच का आदेश देने की चुनौती दी। “सरकार को यह बताना चाहिए कि एक महीने पहले तक कुमार कृपा में सेंट्रो रवि को राजकीय अतिथि गृह तक किसने पहुँचाया था। मुख्यमंत्री और गृह मंत्री को इन सब का खुलासा करना चाहिए।

“वह तबादलों की सुविधा के लिए पुलिस अधिकारियों को उनसे मिलने का निर्देश देते हुए सुना जाता है। वह अधिकारियों से कहता है कि उसे सर कहकर संबोधित करें। उनका कहना है कि सीएम उन्हें सर कहकर संबोधित करते हैं।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply