• January 9, 2024

श्रीमती आर अमृतमबल जुर्माने के साथ पांच साल की कठोर कारावास की सजा

श्रीमती आर अमृतमबल जुर्माने के साथ पांच साल की कठोर कारावास की सजा

सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश, चेन्नई ने श्रीमती आर अमृतमबल, तत्कालीन मानकीकृत एजेंसी सिस्टम एजेंट (एसएएसए), उप डाकघर, तिरुवोट्टियूर, चेन्नई को रुपये के जुर्माने के साथ पांच साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई है।

1.03 करोड़ रुपये और उनके पति श्री एच नारायण (निजी व्यक्ति) को रुपये के जुर्माने के साथ पांच साल की कठोर कैद से गुजरना होगा। 2.50 लाख.

सीबीआई ने 20.12.2012 को तत्कालीन मानकीकृत एजेंसी सिस्टम एजेंट (एसएएसए), उप डाकघर, तिरुवोट्टियूर, चेन्नई और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। यह आरोप लगाया गया था कि आरोपी ने 2007 से 2012 की अवधि के दौरान तिरुवोट्टियूर डाकघर, चेन्नई में निकासी/बंद करने के फॉर्म में जमाकर्ताओं के जाली हस्ताक्षर करने और मासिक आय योजना, आरडी योजना और वरिष्ठ नागरिक बचत योजना को परिपक्वता से पहले बंद करने से संबंधित साजिश रची थी। जमाकर्ताओं को उनकी जानकारी के बिना जमा की आय का दुरुपयोग करने के लिए। आरोपियों ने जमाकर्ताओं से बड़ी रकम की धोखाधड़ी की.

जांच के बाद 28.02.2014 को आरोपी के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया।

ट्रायल कोर्ट ने उक्त आरोपियों को दोषी पाया और उन्हें दोषी ठहराया। दो आरोपियों की मौत हो गई और आठ आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया.

Related post

Leave a Reply