आतंकवाद विरोधी अभियान तेज करने और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश

आतंकवाद विरोधी अभियान तेज करने और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश

श्रीनगर  : पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) वीके बिरदी ने  अधिकारियों को कश्मीर घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियान तेज करने और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

आईजीपी ने पुलिस नियंत्रण कक्ष, कश्मीर में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए ये निर्देश पारित किए। बैठक के दौरान उन्होंने कश्मीर घाटी में किए गए सुरक्षा उपायों की व्यापक सुरक्षा समीक्षा की।

बैठक में भाग लेने वाले अधिकारियों ने आईजीपी कश्मीर को समग्र सुरक्षा परिदृश्य और चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए अपनाए जा रहे सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी दी। चर्चा में विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई, जिसमें खुफिया जानकारी एकत्र करना, खतरे का आकलन, वीआईपी यात्राओं और आर-डे समारोह जैसे आगामी कार्यक्रमों के मद्देनजर आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रोटोकॉल शामिल थे।

आईजीपी कश्मीर अधिकारियों के साथ सक्रिय रूप से जुड़े रहे और कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ घाटी के भीतर आतंकवाद विरोधी अभियानों के उद्देश्य से की गई पहलों पर चर्चा की। जमीन पर विभिन्न बलों के बीच निरंतर प्रयासों और समन्वय के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, आईजीपी कश्मीर ने मौजूदा सुरक्षा बुनियादी ढांचे और प्रतिक्रिया क्षमताओं को बढ़ाने के लिए नवीन प्रौद्योगिकियों की खोज के अलावा, निर्बाध सूचना साझाकरण और संयुक्त संचालन के लिए विभिन्न कानून प्रवर्तन एजेंसियों के बीच सहयोग को मजबूत करने पर जोर दिया।

उन्होंने अधिकारियों से आतंकवाद विरोधी अभियान तेज करने और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों का समर्थन करने वाले व्यक्तियों या संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया। साथ ही उन्हें किसी भी आतंकवादी गतिविधि को रोकने के लिए विशेष रूप से रात के समय संयुक्त गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान, आईजीपी कश्मीर ने संभावित चुनौतियों से निपटने और सुरक्षा के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए रणनीतिक उपायों की रूपरेखा तैयार करते हुए सटीकता और समन्वय के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने सुरक्षा बलों की तैयारियों पर विश्वास व्यक्त किया और जनता को एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया, इसके अलावा घाटी में शांति और सुरक्षा बनाए रखने में सामुदायिक समर्थन के महत्व पर जोर दिया।

बैठक में डीडी आईबी नितिन तिवारी ने भाग लिया; डीआइजी सीकेआर श्रीनगर सुजीत कुमार; डीआइजी एसएसबी श्रीनगर इम्तियाज इस्माइल पार्रे; डीआइजी आईआर कश्मीर अब्दुल कयूम; एसएसपी श्रीनगर आशीष मिश्रा; एसएसपी पीसीआर शौकत हुसैन शाह; एसएसपी ट्रैफिक सिटी श्रीनगर मुजफ्फर अहमद शाह; एसएसपी सुरक्षा कश्मीर शेख फैसल; और एसपी पीसी श्रीनगर इफ्तिखार तालिब।

डीआइजी एनकेआर विवेक गुप्ता; और डीआइजी एसकेआर रईस मोहम्मद भट के साथ-साथ जिले के एसएसपी/पीडी वर्चुअल तरीके से बैठक में शामिल हुए। इसके अलावा सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ और एसबी के अधिकारियों ने भी भाग लिया।

Related post

Leave a Reply