• June 23, 2015

शिविर में पहुंचकर राजस्व प्रकरणों का करवायें निस्तारण

शिविर में पहुंचकर राजस्व प्रकरणों का करवायें निस्तारण

जयपुर -न्याय आपके द्वार अभियान के तहत आयोजित शिविरों में ग्रामीणों के राजस्व सम्बन्धी अनेक कार्यों का मौके पर ही निस्तारण किया जाकर उन्हें राहत दी जा रही है। सोमवार को बांसवाडा जिले के ३ उपखण्ड क्षेत्रों में शिविरों का आयोजन कर ग्रामीणोंं के राजस्व सम्बन्धी  प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

शिविर का प्रभारी मंत्री ने किया अवलोकन

जिले के गढी उपखण्ड क्षेत्र  के नवाधरा में आयोजित शिविर में राज्य के  सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री एवं प्रभारी श्री जीतमल खांट ने अवलोकन किया और उपस्थित ग्रामीणों से कहा कि अधिक से अधिक शिविरों में आकर राजस्व सम्बन्धी प्रकरणों का निस्तारण कराएं।  उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शिविर में आने वाले ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कर राहत  पहुचांए।

शिविर में ३५७ से भी अधिक प्रकरणों का हुआ निस्तारण

गढी उपखण्ड क्षेत्र के ग्राम पंचायत वनाधरा में आयोजित न्याय आपके द्वार शिविर में  सीमाज्ञान जानकारी के ९ प्रकरण, नामान्तरकरण के ८४ प्रकरण, खातेदारी के २७ प्रकरण, बटवारा के ४ प्रकरण, शुद्घि के ३ राजस्व नकलों के १९८ प्रकरण, व अन्य ६३ प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

छीछ में ३८१ से भी अधिक प्रकरणों का हुआ निस्तारण

न्याय आपके द्वार शिविरों के तहत सोमवार को  बागीदौरा उपखण्ड क्षेत्र के  ग्राम पंचायत छीछ  में आयोजित शिविर में राजस्व संबंधित ३८१ प्रकरणों का निस्तारण किया गया । बागीदौरा के उपखण्ड अधिकारी  ने बताया कि शिविर में खाता दुरस्तीकरण १३६ के २८ प्रकरण, धारा ५३ के एक, धारा ८८ के १३ प्रकरण, १८८ के एक प्रकरण, नामान्तरकरण अपील का एक, इजराल के एक प्रकरण, नामान्तरकरण के १३० प्रकरण, खाता विभाजन के ३६ प्रकरण, गैर खाते दारी से खातेदारी से १९ प्रकरण, आदिनांक तक पासबुक ४२ व १०९ राजस्व नकलों का वितरण किया गया।

पडौली राठौड में  ५९८ राजस्व प्रकरणों का हुआ निस्तारण

जिले के घाटोल उपखण्ड क्षेत्र  के पडौली राठौड में आयोजित शिविर  की जानकारी देते हुए उपखण्ड अधिकारी ने बताया कि शिविर में राजस्व संबंधित २५ नये प्रकरणों को दर्ज किया गया। नामान्तरकरण के  १९५ प्रकरण, बटवारा के २९ प्रकरण, गैर खातेदारी  से खातेदार के ९५ व २५४ राजस्व नकलों का वितरण किया गया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply