• September 8, 2015

अजमेर डिस्कॉम :: 112 स्थानों पर बिजली चोरी

अजमेर डिस्कॉम :: 112 स्थानों पर बिजली चोरी

जयपुर -अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के सतर्कता दलों द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए की गई प्रभावी कार्यवाही के तहत सोमवार को विभिन्न वृत्तों में की गई छापामार कार्यवाही के तहत 112 स्थानों पर बिजली चोरी की जांच कर 103 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर कुल 11 लाख 80 हजार रूपए का राजस्व वसूली का निर्धारण किया गया।

निगम के उप पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) एवं अभियान प्रभारी श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए 7 सितम्बर को की गई कार्यवाही के तहत बिजली चोरी के सामने आए मामलों में अजमेर वृत्त में 23 स्थानों पर बिजली चोरी की जांच कर सभी स्थानों पर चोरी पकड़कर 3 लाख 4 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। भीलवाड़ा वृत्त में 10 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 80 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। नागौर वृत्त में 18 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर एक लाख 20 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। झुंझुनूं वृत्त में 6 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर एक लाख 10 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। सीकर वृत्त में एक स्थान पर बिजली चोरी पकड़कर 4 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया।

इसीप्रकार चित्तौडग़ढ़ वृत्त में 14 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 2 लाख 97 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। जबकि प्रतापगढ़ वृत्त में 5 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 24 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। डूंगरपुर वृत्त में 7 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 40 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। इसी प्रकार राजसमंद वृत्त में 8 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 71 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया तथा उदयपुर वृत्त में 20 स्थानों पर जांच कर 11 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर एक लाख 30 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया।

विद्युत थानों द्वारा की गई कार्यवाही :-

उप पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) एवं अभियान प्रभारी श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि सोमवार को विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थानों में विद्युत चोरों के खिलाफ कार्यवाही कर 13 प्रकरण दर्ज कर कुल 2 प्रकरणों का निस्तारण कर 38 हजार 509 रूपए की वसूली की गई।

उन्होंने बताया कि अजमेर में एक प्रकरण का निस्तारण कर 4 हजार 774 रूपए की वसूली की गई जबकि चित्तौडग़ढ़ में एक प्रकरण का निस्तारण कर 33 हजार 735 रूपए की वसूली की गई।
ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार को लगेगी विद्युत चौपालें

अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के लिये अजमेर जिला वृत्त में 8 सितम्बर मंगलवार को 10 स्थानों पर विद्युत चौपालों का आयोजन किया जाएगा।

निगम के अधीक्षण अभियंता (अ.जि.वृ.) श्री एस. एन. चावला ने बताया कि यह विद्युत चौपाल मंगलवार को ग्रामीण कनिष्ठ अभियंता मुख्यालय (33/11 के.वी. सब स्टेशन) पर प्रात: 10 बजे से 2 बजे तक आयोजित की जायेगी। ये चौपालें 8 सितम्बर को गोहाना, शेरगढ़, जवाजा, अरांई, रीको रूपनगढ़, सनोद/देराठूं, चांपानेरी, टांटोटी, प्राणहेड़ा एवं घटियाली के सहायक अभियंता क्षेत्र में लगेगी। चौपाल में प्राप्त शिकायतों का पंजीयन कर समयबद्घता से निस्तारण भी किया जाएगा।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply