• March 23, 2023

शहीदों के बताए मार्ग पर चलने का लें संकल्प: रमेश मेहता :: महिला कांग्रेस पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र

शहीदों के बताए मार्ग पर चलने का लें संकल्प: रमेश मेहता ::  महिला कांग्रेस पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र

सिरसा————  देशभक्त यादगार लोक केंद्रए सिरसा की ओर से शहीदी दिवस के अवसर शहीद भगत सिंह चौक में कार्यक्रम अयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व बार एसोसिएशन प्रधान एडवोकेट रमेश मेहता ने की। कार्यक्रम का संचालन हैप्पी बक्शी ने किया। सर्वप्रथम सभी उपस्थितजनों ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर रमेश मेहता ने अपने संबोधन में कहा कि शहीदों की शहादत को जानना आज की पीढ़ी के लिए बेहद जरूरी है। आजाद भारत के लोकतंत्र पर धार्मिक कट्टरता व पूंजीवाद का खतरा मंडरा है। उनके खुद के लिखे पत्रों व लेखों से कोई भी समझ सकता है कि भगत सिंह के अनुसार आजादी का मतलब सिर्फ अंग्रेजों को भगाने तक नहीं थाए बल्कि अशिक्षाए धर्मांधताए शोषण व गरीबी से देश को निकालना असल आजादी है। उन्होंने लिखा है कि आजादी के लिए संघर्ष कभी खत्म नहीं होना चाहिएए बल्कि इसे बचाए रखने के लिए सतर्क रहना व लडऩा जारी रहना चाहिए। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे नशे जैसी प्रवृत्त्ति को त्यागकर शहीदों के दिखाए मार्ग पर चलें और अपने देश के विकास में योगदान दें। इस मौके पर बलजीत सिंह ढिल्लोंए सुरेंद्र वर्माए तिलकराज विनायक एडवोकेटए भाल सिंह निरानियांए राजेश मिढाए अनमोल संधुए प्रभ खाजाखेड़ाए हरजीत खाजाखेड़ाए पिनेश बागड़ीए राजेश अहलावतए मुनीषए अंग्रेज ढिल्लोंए बादल मानए सोनू शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।
सिरसा.23 मार्च। फोटो 03
महिला  कांग्रेस पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र 
सिरसा———— राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष नीटा डिसूजा तथा हरियाणा महिला प्रदेश अध्यक्ष सुधा भारद्वाज के निर्देशानुसार हरियाणा के सिरसा के ब्लॉक स्तर के पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है। बीती देर सायं सिरसा शहर के कांग्रेस भवन में महिला कांग्रेस की एक बैठक हुई जिसमें महिलाओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपी गई व नियुक्ति पत्र भी दिए गए।

राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष नीटा डिसूजा तथा हरियाणा महिला प्रदेश अध्यक्ष सुधा भारद्वाज
राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष नीटा डिसूजा तथा हरियाणा महिला प्रदेश अध्यक्ष सुधा भारद्वाज

इस अवसर पर गीता शर्मा को डबवाली ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त किया गया व नियुक्ति पत्र भी सौंपा गया । इस बैठक की अध्यक्षता महिला कांग्रेस की सिरसा जिलाध्यक्ष उर्मिल भारद्वाज व सिरसा ब्लॉक प्रधान पुनीता बलदेव राज ने की। बैठक को संबोधित करते हुए विशेष तौर पर पुनीता बलदेव राज ने कहा कि महिलाएं आज किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है बल्कि हर क्षेत्र में अपने प्रतिभाओं के बलबूते अलग पहचान कायम कर रही हैं। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा महिलाओं के हित को प्राथमिकता दी है और समय.समय पर महिलाओं को आने वाली समस्याओं को भी उठाती रही है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी होते हैं। इसलिए उन्हें अपने इस जिम्मेदारी को बखूबी समझना चाहिए। उन्होंने महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में कांग्रेस की नीतियों से आमजन को मुखातिब करवाएं व अधिक से अधिक महिलाओं को महिला कांग्रेस के साथ जोड़ेगे व महिलाओं की आवाज को बुलंद करेंगे और 2024 की तैयारी भी करें क्योंकि समाज का प्रत्येक वर्ग भारतीय जनता पार्टी की जन विरोधी नीतियों से दुखी है और इस समय में विकल्प के तौर पर हरियाणा की जनता कांग्रेस को देख रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों से जब आमजन मुखातिब होगा तो यकीनन 2024 के परिणाम कांग्रेस के हित में होंगे और कांग्रेस की सरकार बनते ही सभी नीतियां महिलाओं तथा हरियाणा की जनता के हित में होंगीए जो आज के दिन नौकरियों की बंदरबांट दूसरे प्रदेशों के युवाओं में की जा रही है। वह हमारे प्रदेश के युवाओं को नौकरियों में वरीयता दी जाएगी तथा कांग्रेस का हर कार्यकर्ता कांग्रेस की नीतियों को जन जन तक पहुंच जाएगा। पुनीता ने बताया कि अब महिला पदाधिकारी प्रत्येक गांव व प्रत्येक वार्ड में कमेटी गठित करेंगीए ताकि महिला कांग्रेस मजबूत हो। पुनीता ने कहा कि जनता के हित के लिए वर्तमान भाजपा सरकार से किसी भी मामले में डरने वाले तथा दबने वाले नहीं हैं। जनता के हित में कांग्रेस का हर कार्यकर्ता सरकार विरोधी नीतियों का डटकर विरोध करेगा।
सिरसा.23 मार्च। फोटो 06

सतीश बंसल पत्रकार
सिरसा हरियाणा
मोबाइल व्हट्सएप्प नंबर 7027101400

Related post

Leave a Reply