• March 5, 2023

शपथ ग्रहण समारोह : त्रिपुरा में आठ मार्च , मेघालय और नगालैंड में सात मार्च

शपथ ग्रहण समारोह : त्रिपुरा में  आठ मार्च , मेघालय और नगालैंड में सात मार्च

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि टिपरा मोथा द्वारा उठाए गए मुद्दों को केंद्र और त्रिपुरा में नई सरकार द्वारा संबोधित करने की आवश्यकता है।

शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को यहां पहुंचने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोगों के विश्वास की पुष्टि करते हैं।

“बीजेपी का मानना है कि त्रिपुरा आज जैसा है वैसा ही रहेगा, लेकिन टिपरा मोथा द्वारा उठाए गए मुद्दों को भी हल करने की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि नई सरकार निश्चित रूप से शिकायतों को सुनेगी। चुनाव खत्म हो गए हैं। साथ काम करने में कोई बुराई नहीं है।” स्वदेशी लोगों से संबंधित मुद्दों को एक टेबल पर बैठकर सुना जा सकता है।”

टिपरा मोथा, जो त्रिपुरा में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, ने भाजपा की सरकार में शामिल होने की पेशकश को यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि उसे ‘ग्रेटर टिपरालैंड’ पर लिखित आश्वासन की आवश्यकता है – एक अलग राज्य जो स्वदेशी आबादी के लिए मांग करता है।

सरमा ने कहा कि क्षेत्र में पीएम मोदी के अच्छे काम की वजह से मिजोरम को छोड़कर पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में बीजेपी आगे चल रही है.

उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में शपथ ग्रहण समारोह आठ मार्च को जबकि मेघालय और नगालैंड में सात मार्च को होगा।

उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में नई सरकार चुनाव के बाद की हिंसा से निपटेगी और जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी।

Related post

Leave a Reply