• June 20, 2016

विश्व योग दिवस :2100 लोग एक साथ योगाभ्यास

विश्व योग दिवस :2100 लोग एक साथ योगाभ्यास
झज्जर। विश्व योग दिवस के अवसर पर जिलास्तरीय योग दिवस समारोह बाग जहांआरा स्टेडियम में मनाया जाएगा। नगराधीश पंकज कुमार ने बताया कि प्रशासन की ओर से विश्व योग दिवस को धूमधाम से मनाने की पूरी तैयारी कर ली गई है।
योग समारोह मंगलवार को सुबह छह बजे से शुरू होगा। जिले में उपमंडल स्तर पर बहादुरगढ़ में रेलवे रोड स्थित ब्र्र्र्र्र्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेडियम और बेरी के खेल स्टेडियम में कार्यक्र म का आयोजन होगा। योग दिवस समारोह में अधिकारी, कर्मचारी, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि,छात्र, पतजंलि योग पीठ और भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के प्रबुद्धजन भाग लेंगे।
उन्होंने कहा कि योग दिवस समारोह को लेकर पूरे जिले में उत्साह व जोश का माहौल है। पिछले तीन सप्ताह से जिला आयुष व खेल विभाग और पतजंलि योग पीठ के कुशल प्रशिक्षकों के मार्गदर्शन में हजारों लोगों ने योग का प्रशिक्षण लिया है।
नगराधीश ने बताया कि बाग जहांआरा स्टेडियम में जिलास्तरीय योग समारोह में लगभग 2100 लोग एक साथ योगाभ्यास करेंगे। योगाभ्यास में सरकारी अधिकारी, कर्मचारी, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि,छात्र, महिलाएं,पतजंलि योग पीठ और भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के प्रबुद्धजन भाग लेंगे। योगाभ्यास करने वालों के लिए प्रशासन की ओर से पूरी व्यवस्था की गई है।
योग दिवस पर शैडयूल—————-    21 जून, मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार सुबह साढ़े चार बजे से साढ़े पांच बजे तक आयुष विभाग की ओर से प्रतिभागियों को विश्व योग दिवस के लोगोयुक्त सफेद टी शर्ट वितरित की जाएगी।
प्रतिभागियों को 5.45 तक अपना स्थान ग्रहण करना होगा। मुख्यअतिथि द्वारा 6 बजे दीप प्रज्ज्वलन कार्यक्रम होगा। योगाचार्यो द्वारा योग के समय ध्यान रखने योग्य सामान्य सावधानियों की जानकारी दी जाएगी। साढ़े छ बजे से साढे सात बजे तक प्रोटोकॉल के अनुसार क्रियात्मक प्रदर्शन होगा और शांति पाठ का आयोजन किया जाएगा।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply