• June 26, 2015

विधानसभा की गृह समिति चित्तौडग़ढ़ :

विधानसभा की गृह समिति चित्तौडग़ढ़ :

जयपुर -राजस्थान विधानसभा की गृह समिति के सभापति श्री धर्मपाल चौधरी की अध्यक्षता में गुरुवार को चित्तौडगढ़ में आयोजित बैठक में विधायकों की अनुशंषा से कराये जाने वाले विकास कार्यों तथा जिला पूल से विधायकों की मांग पर उपलब्ध करायी जा रही वाहन सुविधाओं समीक्षा की गई। समिति ने निर्देश दिये कि विधायक मद से कराये गये कार्याे के उपयोगिता प्रमाण पत्र 15 दिवस में भिजवाएं।

उन्होंने जिले में विधायकों की अनुशंषा से अप्रेल 2010 से मार्च 2014 तक विधायक कोटे के अन्तर्गत कराये गये कार्यों, वित्तीय स्वीकृति सहित विभिन्न बिन्दुओं के संबंध में  विकास अधिकारियों से जानकारी ली  तथा विधायक मद से कराये  जाने वाले कार्यो की समीक्षा की ।

समिति के सभापति ने विकास अधिकारियों को पूर्ण हो चुके कार्यों के उपयोगिता प्रमाण पत्र भिजवाने तथा जो  कार्य निरस्त किये गये है उनका विवरण तथा प्रगति एवं अधूरे कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिये।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरकार का पैसा गांव के विकास के लिए है, कार्य पक्के होने चाहिए। इस संबंध में अधिकारी विकास कार्य में विशेष रूप से ध्यान देकर समय से कार्य पूर्ण कराए। सभापति ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी से  जानकारी ली कि अब तक कितने सरपंचों के खिलाफ एफआईआर दर्ज है हुई और उनके विरुद्घ क्या कार्यवाही की गई है।

बैठक में विधायक मद से पेयजल के लिए स्वीकृत  राशि  एवं स्वीकृत कार्याे की जानकारी लेते हुए उन्हें पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को 2013 में एम्बूलेंस खरीद के लिए विधायक मद से 8 लाख 6 हजार रुपये की स्वीकृति मिली लेकिन अभी तक एम्बूलेंस खरीदी कार्य का उपयोगिता प्रमाण पत्र नहीं दिये जाने का कारण बताने के निर्देश दिये।

बैठक में विधानसभा गृह समिति के सदस्य श्री विश्वनाथ, श्री रणधीर सिंह भीण्डर, बड़ीसादड़ी विधायक श्री गौतम कुमार, जिला प्रमुख श्रीमती लीला जाट, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, विकास अधिकारी सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply