• November 23, 2016

वार्षिक खेल उत्सव – एथलीमा 2016

वार्षिक खेल उत्सव – एथलीमा 2016

​शहनाज़ ​——- एशियन ऐजूकेशन ग्रुप ने दो दिवसीय इंटर कालेज वार्षिक खेल समारोह एथलीमा 2016 का जसोला स्पोटर्स कॉम्पेलक्स में आयोजन किया जिसमें दिल्ली व एनसीआर के लगभग 50 स्कूल व कालेज के तकरीबन 2500 छात्रों ने हिस्सा लिया।
dsc_0355
एथलीमा में 14 खेल प्रतियोगिताओें को शामिल किया गया जिसमें क्रिकेट, फुटबॉल, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, टग-ओ-वार, खो-खो, कैरम, शतरंज आदि प्रमुख है।

समारोह का उद्घाटन दो बार ओलंपिक विजेता पहलवान सुशील कुमार, एशियन ऐजुकेशन ग्रुप के निदेशक संदीप मारवाह, कराटे ऐसोएशन के निदेशक भारत शर्मा द्वारा किया गया।

सुशील कुमार ने कहा वक्त बदल रहा है आज हमारे देश के हीरो सिर्फ फिल्मों के ही नहीं बल्कि खिलाड़ी भी हैं जिनको आज का युवा वर्ग अपना आदर्श मानने लगा है। खेल शरीर के साथ साथ दिमाग को भी दुरूस्त रखता है और मेरा मानना यही है कि भारत के हर घर का एक बच्चा किसी न किसी खेल से जुड़ा होना चाहिए। dsc_0367

इस अवसर पर संदीप मारवाह ने कहा एथलीमा उभरते हुए होनहार खिलाड़ियों को अपनी खेल क्षमताओं का प्रदर्शन और शैक्षिक संस्थानों में सर्वश्रेष्ठ के बीच प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करता है।

एथलीमा के पिछले चार सत्र भी बहुत ही बेहतरीन रहे हैं जहां कई संस्थानों के खेल प्रेमियों ने भाग लिया था और यह सत्र भी खेलों की गुणवत्ता तथा भागीदारी के मामले में और बेहतर रहा है।

इस अवसर पर कला शिक्षाविद् और पुरस्कृत फिल्म निर्माता अक्षय मारवाह, डॉ प्रजापति, विक्रम कौल सेवानिवृत्त आईपीएस और जवाहर लाल नेहरू स्पोर्ट्स ट्रस्ट के ट्रस्ट्री, डॉ सत्यपाल सिंह, एक प्रसिद्ध खेल गुरू व द्रोणाचार्य अवार्डी 2012 (बेस्ट कोच राष्ट्रीय पुरस्कार) भी उपस्थित हुए।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply