• April 21, 2019

वादों को भूल देश का ध्यान भटका रहे हैं मोदी – गोपाल सिंह

वादों को भूल देश का ध्यान भटका रहे हैं मोदी – गोपाल सिंह

चितौड़गढ़——- चितौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र से काँग्रेस प्रत्याशी गोपाल सिंह शेखावत (ईडवा) ने रविवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले चुनावों में जिन वादों पर जीते थे, उनको भूल गए है। वादों को भूल अब देश का ध्यान भटकाने में लगे हैं।

भाजपा देश को कमजोर करने पर तुली हैं। कांग्रेस ने देश को कभी कमजोर नही होने दिया। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा विकास एवं जातिवाद और धर्म से ऊपर उठकर राजनीति की है, कभी जाति धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगे। चितौड़गढ़ की सभा मे बेरोजगार चिल्ला रहे थे। अपनी गाढ़ी कमाई से पीएसीएल में निवेश करने वाले लोग सभा मे अपने भुगतान को लेकर चुनाव बहिष्कार की धमकियां दी रहे थे।

मोदी अपनी जुमलेबाजी में मस्त थे। उनको बेरोजगारी व लोगो की मांगों से कोई सरोकार नही था। अपने लंबे-चौड़े भाषण में मोदी ने आमजन से जुड़े एक भी मुद्दे को नही छेड़ा। नोटबंदी, जीएसटी, महंगाई, भर्ष्टाचार पर रोक को लेकर केन्द्र सरकार की विफल रही हैं। पिछले चुनाव में महंगाई कम करने, दो करोड़ को रोजगार देेने जैसे अनेक वादे करने वाले मोदी एक भी वादा पूरा नहीं कर पाए।

शेखावत ने कहा कि कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र की स्थापना की तथा कांग्रेस के कई महापुरुष ने देश के लिए बड़ा योगदान दिया है। कांग्रेस की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश अलग करवाकर पाकिस्तान के दो टुकड़े किए तथा हजारों सैनिकों का सरेंडर करवाया। देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने खालिस्तान नहीं बनने दिया तथा हमेशा आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी। उसी का प्रमाण है कि देश के लिए इंदिरा गांधी शहीद हो गई।

भाजपा देश की जनता को धर्म व देश की सुरक्षा के नाम पर ध्यान भटका रहे हैं। तथ्यों से परे राजनीति करने वाले देश के प्रधानमंत्री बेरोजगारों व किसानों की समस्या को भूल गए हैं। देश के नोजवान भटक रहे हैं, किसान बर्बाद हो रहे हैं।

शेखावत ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व में मोदी सरकार ने जो वादे किए थे वह एक भी वादा पूरा नहीं किया है। अपने पुराने वादों को भूल गए और जनता को गुमराह कर वोट मांगने के नए तरीके अपना रहे हैं।

पीएम मोदी को अब अपने उम्मीदवारों पर भी भरोसा नही रहा यही कारण है कि पीएम मोदी खुद व कमल के नाम पे वोट मांग रहे हैं। उम्मीदवार उनके लिए कोई मायने नही रख रहे हैं। पीएम मोदी अब कांग्रेस की नीतियों से घबरा गए हैं। मोदी केवल जुमलेबाजी करते है। मोदी के राज में किसान बर्बाद हुआ है।

5 साल देश में अविश्वास का माहौल रहा है। मोदी मुद्दा आधारित बात करने के बजाय, केवल धर्म की बात कर रहे है।

वर्तमान में देश, संविधान और लोकतंत्र खतरे में है। सीबीआई, ईडी, आरबीआई, न्याय प्रणाली में अब मोदी का दखल है। इससे देश बर्बाद हो जाएगा।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply