• January 31, 2023

राष्ट्रीय कैंसर संस्थान-ऐम्स, बाढसा, झज्जर जल्द ही द्वारका एक्सप्रेस-वे के माध्यम से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट

राष्ट्रीय कैंसर संस्थान-ऐम्स, बाढसा, झज्जर जल्द ही द्वारका एक्सप्रेस-वे के माध्यम से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट

चंडीगढ़———-  हरियाणा के मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल ने कहा कि राष्ट्रीय कैंसर संस्थान-ऐम्स, बाढसा, झज्जर जल्द ही द्वारका एक्सप्रेस-वे के माध्यम से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से जुड़ेगा। ग्रीनफील्ड कॉरिडोर के निर्माण से इस परियोजना को आगे बढ़ाया जाएगा।

इसके अलावा, अस्पताल की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए मुख्य सचिव ने अधिकारियों को अस्पताल परिसर को एक मिनी सिटी में तबदील करने की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिये, ताकि शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, स्कूलों और अन्य संस्थानों आदि सहित सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके। इसके लिए सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द से जल्द इस संस्थान का दौरा कर प्रस्ताव तैयार करे।

मुख्य सचिव आज यहां एनसीआई-एम्स, बाढ़सा की विकास योजना की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को ऐम्स, बाढ़सा परिसर के आसपास के क्षेत्र के विकास के लिए मास्टर प्लान में अन्य इनपुट जोड़ने के भी निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के विज़न के अनुरूप प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित करने का पुरजोर प्रयास कर रही है कि एनसीआई-एम्स, बाढ़सा अंतरराष्ट्रीय मानकों पर खरा उतरे। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को एनसीआई-एम्स में वॉटर चैनल पर पुल के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।

श्री कौशल ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से एनआईसी-एम्स से आईएसबीटी दिल्ली, मेट्रो स्टेशन ऐम्स, बादली, नजफगढ़ और रोहतक आदि के लिए रोडवेज बसों की सुविधा बढ़ाने के भी निर्देश दिए। बस स्टैंडों और क्यू शेल्टरों पर जनता की सुविधा के लिए बसों के समय और रूट प्रदर्शित किए जाएं।

बैठक में लोक निर्माण भवन एवं सड़कें विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अंकुर गुप्ता, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री टीवीएसएन प्रसाद, बिजली निगमों के चेयरमैन श्री पीके दास, आबकारी एवं कराधान विभाग के सचिव श्री अशोक कुमार मीणा, ऐम्स के डॉक्टर सुषमा भटनागर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Related post

Leave a Reply