• April 10, 2017

समाधान निकालने के लिए खुले दरबार सार्थक कदम : उपायुक्त

समाधान निकालने के लिए खुले दरबार सार्थक कदम : उपायुक्त

– खेड़ी जसौर व जसौर खेड़ी में एसडीएम की अध्यक्षता वाली कमेटी की देखरेख में होंगे विकास कार्य

बहादुरगढ़, 10 अप्रैल—जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को उपमंडल के गांव खेड़ी जसौर में खुला दरबार लगाया गया। खुले दरबार में उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ाण ने गांव खेड़ी जसौर व जसौर खेड़ी ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों के साथ-साथ ग्रामीणों से सीधा संवाद किया।

User comments
खुले दरबार में उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ाण

प्रशासनिक स्तर पर लगे खुले दरबार में एसडीएम बहादुरगढ़ जगनिवास ने उपायुक्त सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों का स्वागत किया। उपायुक्त ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की जनसमस्याओं के स्थाई समाधान निकालने के लिए खुले दरबार एक सार्थक कदम हैं।

खुले दरबार में जनसमस्याओं को सुनते हुए उपायुक्त श्री बिढ़ाण ने कहा कि ग्रामीण विकास के लिए सरकार की ओर से लागू की गई योजनाओं का लाभ जन-जन तक सही ढंग से पहुंचे इसके लिए विभागीय स्तर पर पूरा सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दोनों गांवों के लोगों की सुविधा के लिए एसडीएम बहादुरगढ़ की अध्यक्षता में वे ग्रामीण विकास की कमेटी का गठन करते हैं जिसमें बीडीपीओ बहादुरगढ़ व तहसीलदार द्वारा ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों व मौजिज लोगों के साथ मिलकर विकासात्मक रूपरेखा तैयार की जाएगी।

उन्होंने कहा कि दोनों गांवों में बेहतर ढंग से विकास कार्य हों और लोगों को सीधा लाभ पहुंचे इसके लिए कमेटी की देखरेख में योजनाबद्ध ढंग से कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कहा कि वे आश्वासन देने में यकीन नहीं करते बल्कि काम करने में विश्वास रखते हैं। ऐसे में ग्रामीण विकास कार्यों को प्रभावी ढंग से क्रियांवित करने की दिशा में विभागीय स्तर पर सहभागी बनें।

उन्होंने कहा कि गांवों से जुड़ी समस्याओं का समाधान करने के लिए वे आज गांव पहुंचे हैं और उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए हैं।

गांव में पहुंचने पर उपायुक्त श्री बिढ़ाण सहित अन्य अधिकारियों का ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों की ओर से मान-सम्मान की प्रतीक पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया। पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा कि वे सरकार व प्रशासन द्वारा ग्रामीण विकास के लिए उठाए जाने वाले हर कदम पर सक्रिय रूप से सहयोग करेंगे।

इस मौके पर एडीसी डा.नरहरि सिंह बांगड़, एसडीएम जगनिवास, भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र दलाल, तहसीलदार विकास कुमार, बीडीपीओ रामफल सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply