• January 20, 2016

राज्यसभा को समाप्त किया जाना चाहिये :- सांसद राजकुमार सैनी

राज्यसभा को समाप्त किया जाना चाहिये :- सांसद राजकुमार सैनी
 कैथल 20 जनवरी-(राजकुमार अग्रवाल)  राज्यसभा का निर्माण देश की आजादी के बाद क्रांतिकारीयों को सम्मान व उनके विचारों को राष्ट्र कल्याण के लिऐ जरूरी समझाकर किया गया था जैसी उस समय में जरूरत थी । राज्यसभा के साथ साथ उन लोगों की  गारिमा और मर्यादा थी जो आज नही रही । उक्त बात कुरूक्षेत्र संसदीय क्षेत्र सांसद राजकुमार सैनी ने आज जारी अपने ब्यान में कही । सैनी ने कहा कि न अब वे लोग रहे न सदन की मर्यादा । इसलिय इस ढकोसले को बंद किया जाना चाहीए ।
सांसद ने कहा  कि राज्यसभा सदस्यों की जनता के प्रति जबाबदेही नही है वे सिर्फ पार्टी का हुक्म बजाते है और अपने आका को खुश करने के लिए राष्ट्रहित को दाब पर लगा देते है । राज्यसभा का नाम बड़ा , दर्शन छोटे है  उक्त बात कुरूक्षेत्र सांसद राजकुमार सैनी ने अपने कार्यालय से जारी प्रैस विज्ञाप्ति मे कही।
सैनी ने स्पषसपष्ठ कहा कि राज्सभा के जरिए राजनैतिक दल एक दूसरे के काम में रोड़ा अटका कर देश की तरक्की व विकास को प्रभावित करते है। सैनी ने साफ कहा कि केन्द्र शासित मोदी सरकार के महत्पवूर्ण बिल भूमि अधिग्रहण और जीएसटी के लटकने में राज्यसभा सबसे बड़ी बाधा है। राजकुमार ने कहा कि राष्ट्र की तरक्की व विकास में राज्यसभा बाधा है इस बाधा को खत्म करना चाहीए। सांसद ने कहा कि चाईना और दुबई के अलाबा कई देश भारत से बाद में आजाद  हुऐ और ज्यादा तरक्की कर गये क्योंकी वंहा सिंगल सिस्टम है। राज्यसभा जैसी बीमारी नही है।
सांसद राजकुमार सैनी ने सपष्ठ कहा कि राज्यसभा की देश में कोई जरूरत नही है । इसके लिए बड़ी बहस की जरूरत है ये बहस का विषय है। राजनैतिक स्वार्थ पूर्ति  और पार्टीयों की कठपुतली है राज्यसभा । सैनी ने कहा कि अगर राजनैतिक दल अच्छे लोगों को राज्यसभा में भेजते है तो वे उन्हे चुनाव के माध्यम से भी भेज सकते है। सैनी ने कहा कि अगर राज्यसभा सदस्य की देश को जरूरत है या तो इन्हे वेतन दिया  जाना चाहिये या फिर इनका भी लोकसभा की तरंह चुनाव हो ताकि इन लोगों की भी जनता कें प्रति जबाबदेही हो।
सैनी ने कहा कि अच्छे से अच्छे लोग राज्यसभा में है अगर वे अच्छे है तो वे भी जनता के माध्यम से सदन जांऐ। अगर उनकी सलाह जरूरी है  तो उन्हे सैलरी वेस पर रखा जाए। सैनी ने कहा कि ये राजनैतिक दलों द्वारा स्वार्थ पूर्ति के लिए गाड़ा गया  खुंटा है जो देश की तरक्की में बड़ी बाधा है। सैनी ने कहा कि नेताओं व दलों ने स्वार्थ साधने के लिए राज्यसभा के नाम पर देश को रोकने का इंतजाम कर  रखा है।
इस अवसर पर ड़ीसी सीजी रजनीकांथन,भाजपा जिला अध्यक्ष धर्मबीर मिर्जापूर,महिन्द्र सहिं,सुखबीर सैनी,राजेन्द्र स्नेही,आशु बिशनगढ,काला पाढला,नवनीत सैनी,देवेन्द्र पांचाल,रामपाल राठी,सुरेन्द्र कुमार,हरबंस लाल,अमरजीत सिहं आरे वाला सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Related post

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में  – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

तीसरे चरण : 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में – रात 8 बजे तक 61.45% मतदान

आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में शांतिपूर्ण मतदान मतदान प्रतिशत – रात…
विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी : विनिता झा

विश्व अस्थमा दिवस 07 मई : : अस्थमा की रोकथाम के लिए बचाव और सतर्कता है जरूरी…

आकांक्षा प्रिया———   निया भर के लोगों में अस्थमा सांस से जुड़ी हुई एक गंभीर समस्या बनी…
पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

पुस्तक समीक्षा : लेखिका एवं व्यंग्यकार रिंकल शर्मा रचित “बुरे फंसे” पुस्तक

आकांक्षा प्रिया————– पिछले दिनों मेरे द्वारा पढ़ी जाने वाली पुस्तक रही “बुरे फंसे”, जो कि एक हास्य…

Leave a Reply