यूरोकिड्स शिक्षक दिवस 80+ केंद्रों के कुल 6000+ बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया

यूरोकिड्स शिक्षक दिवस 80+ केंद्रों के कुल 6000+ बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया

मुंबई, 08 सितंबर, 2023: भारत के अग्रणी प्रीस्कूल, यूरोकिड्स ने युवा दिमागों के पोषण और देश के भविष्य को आकार देने में शिक्षकों के अमूल्य योगदान का सम्मान करने के लिए शिक्षक दिवस मनाया। इस कार्यक्रम में 80 से अधिक यूरोकिड्स केंद्रों के 794 से अधिक शिक्षकों और 6000 से अधिक बच्चों की भागीदारी के साथ एक सार्थक उत्सव मनाया गया। उत्सव के माध्यम से, यूरोकिड्स का उद्देश्य बच्चे के जीवन के शुरुआती वर्षों में शिक्षकों के लिए सम्मान, कृतज्ञता और प्रशंसा के मूल्यों को स्थापित करना है।

भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर मनाया जाने वाला शिक्षक दिवस, अगली पीढ़ी को आकार देने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करने के लिए समर्पित दिन है। यूरोकिड्स ने अपने शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करने और बच्चों में समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए उनकी प्रतिबद्धता को उजागर करने के लिए इस अवसर का लाभ उठाया। शिक्षक दिवस के राष्ट्रव्यापी उत्सव के माध्यम से, यूरोकिड्स ने एक बच्चे की आजीवन यात्रा की नींव स्थापित करने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका को सुदृढ़ किया।

Euro Kids

प्रीस्कूल ने आकर्षक और मनोरंजक गतिविधियों की एक श्रृंखला के माध्यम से इस अवसर को शिक्षकों और छात्रों दोनों के लिए यादगार बना दिया, जिससे शिक्षक-छात्र बंधन मजबूत हुआ। शिक्षकों के प्रति प्यार और सम्मान दिखाने के लिए, बच्चों ने उन्हें फूल और हाथ से बने कार्ड भेंट किए, खेल खेले, नृत्य किया और अपने शिक्षकों के लिए गाने भी गाए।

यूरोकिड्स ने शिक्षकों को सम्मानित करने और बच्चों को एक गुरु के महत्व के बारे में शिक्षित करने के लिए एक इन-हाउस कार्यक्रम भी आयोजित किया। प्रीस्कूल बच्चों के व्यक्तिगत विकास और समग्र विकास में योगदान देने वाले आजीवन मूल्यों को सिखाने के महत्व को पहचानता है। इस तरह के समारोह बच्चों में आत्मविश्वास, भावनात्मक बुद्धिमत्ता और सांस्कृतिक जागरूकता को बढ़ावा देते हैं और साथ ही रोल मॉडल के रूप में शिक्षकों की भूमिका को भी उजागर करते हैं।

बच्चों के जीवन में शिक्षकों के महत्व पर विचार करते हुए, केवीएस शेषसाई, सीईओ, प्री-के डिवीजन, लाइटहाउस लर्निंग (यूरोकिड्स) ने कहा, “यूरोकिड्स में शिक्षक दिवस हमारे लिए बहुत महत्व का अवसर है, और इसे अत्यंत श्रद्धा और सम्मान के साथ मनाया जाता है। कृतज्ञता। शिक्षकों का प्रभाव कक्षा से कहीं आगे तक फैला हुआ है, जो हमारे भावी नेताओं के मूल्यों और चरित्र को आकार देता है। हमारे बच्चों की सुंदर हाथ-फूलों की छपाई और कृतज्ञता के हार्दिक संकेत हमारे शिक्षकों द्वारा छोड़ी गई अमिट छाप की गवाही देते हैं। जैसा कि हम शिक्षक दिवस मनाते हैं, हम शैक्षणिक उत्कृष्टता और आवश्यक मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए अपने अटूट समर्पण को दोहराते हैं जो दयालु, जिम्मेदार और अच्छी तरह से विकसित व्यक्तियों को आकार देते हैं।

शिक्षक दिवस के जश्न पर खुशी व्यक्त करते हुए, सुमन श्रीधर, केंद्र प्रमुख, कोर्ट रोड, जालना ने कहा, “हमारे नन्हे-मुन्नों द्वारा दिखाई गई गर्मजोशी और कृतज्ञता ने हमारे दिलों को खुशी से भर दिया है। इस विशेष दिन पर, छात्रों का उनके प्रिय शिक्षकों द्वारा खुले हाथों से स्वागत किया गया, और इस अवसर के महत्व को रेखांकित करने के लिए एक सभा का आयोजन किया गया। उपहारों और फूलों से लेकर दिल छू लेने वाले प्रदर्शन तक छात्रों के विचारशील हाव-भाव ने वास्तव में हमारे दिलों को छू लिया। हम सभी माता-पिता और बच्चों को उनके अपार प्यार और सम्मान के लिए हार्दिक धन्यवाद देते हैं। साथ मिलकर, हम अपने छात्रों के विकास और सीखने के लिए एक बेहतर माहौल बनाना जारी रखेंगे।”

एक अग्रणी प्रीस्कूल ब्रांड के रूप में, यूरोकिड्स प्रारंभिक बचपन की देखभाल और शिक्षा में अग्रणी है और बच्चों के समग्र विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। शिक्षक दिवस समारोह ने न केवल शिक्षकों और छात्रों के लिए दिन को विशेष बनाया बल्कि छात्रों के दिलों में कृतज्ञता और प्रशंसा के मूल्यों को भी स्थापित किया।

यूरोकिड्स प्रीस्कूल:

यूरोकिड्स को 21 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ भारत के सबसे भरोसेमंद प्रीस्कूल ब्रांड के रूप में मान्यता प्राप्त है, और इसकी 350+ शहरों और 3 देशों में उपस्थिति है। यह यात्रा 2001 में दो प्रीस्कूलों से शुरू हुई। तब से, समूह ने अपने अभिनव और विचारशील पाठ्यक्रम – EUNOIA के माध्यम से पूर्वस्कूली शिक्षा के स्तर को लगातार बढ़ाया है, जो बच्चों को घर जैसे वातावरण में समग्र रूप से विकसित होने में मदद करता है। मूलभूत विश्वास प्रत्येक बच्चे को एक शानदार शुरुआत प्रदान करता है, जिससे भविष्य में उत्कृष्ट सफलता प्राप्त होती है। इसके अलावा, यूरोकिड्स फ्रैंचाइज़ मॉडल शिक्षा क्षेत्र में नए उद्यमियों को आगे बढ़ने में सहायता करता है और उन्हें अपने प्रीस्कूल स्थापित करने में मदद करता है।

समूह –

यूरोकिड्स लाइटहाउस लर्निंग का हिस्सा है, जो भारत के अग्रणी प्रारंभिक बचपन और के-12 शिक्षा समूहों में से एक है। समूह छात्र-केंद्रित लक्ष्यों के साथ भावी पीढ़ियों में एक मजबूत नींव और नए युग के कौशल के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है जो 1,200 से अधिक प्री-स्कूलों और 45 स्कूलों के अपने नेटवर्क को संरेखित करता है। लाइटहाउस लर्निंग ग्रुप प्रतिदिन 150,000 से अधिक बच्चों को सीखने का आनंद प्रदान करता है, 1,000 से अधिक महिला उद्यमियों को सशक्त बनाता है, और अपने कार्यालयों और परिसरों में 10,000 से अधिक प्रतिभाशाली कार्यबल को रोजगार देता है।

वसुधा राव |
vasudha.rai@adfactorspr.com|
982034711
रिया जैन | प्रशिक्षु खाता कार्यकारी| मुंबई
एडफैक्टर्स पीआर | एम: +91 91111 116078

Related post

Leave a Reply