मशीन से काट कर हत्या

मशीन से काट कर हत्या

फिरोजाबाद (विकासपालिवाल) ————-  थाना मटसैना क्षेत्र के गांव दोकैली में मशीन से गेंहू निकालते समय हुए विवाद में एक युवक को मारपीट कर मशीन में डाल दिया। जिससे उसकी मौत हो गयी, सूचना पर पहुची इलाका पुलिस ने मौके पर पहुच कर शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है। हमलावार घटना के बाद मौके से परिजनों सहित फरार हो गये। 

थाना मटसैना क्षेत्र के गांव दोकैली निवासी 28 वर्षीय योगेन्द्र प्रताप उर्फ टिंकू पुत्र मथुरा प्रसाद गांव के ही सन्तोष कुमार पुत्र नाथूराम के साथ गांव के ही पातीराम व बृजलाल पुत्रगण कहरीराम के खेत गांव सरगांवा अपनी टैªक्टर मैकटर (गेंहू निकाले वाली मशीन) को लेकर गया था।

उसी दौरान दोनो लोग पातीराम के खेत में फसल से गेंहू निकाल रहे थे। रात्रि में टैªक्टर में डीजल खत्म होने के कारण टिंकू ने पातीराम से पैसे मांगे जिसको लेकर दोनो लोगो के मध्य कहासुनी के साथ मारपीट होने लगी। देखते ही देखते दोनो भाईयों ने टिंकू को मारपीट करने के बाद मशीन पर फैक दिया। जिससे उसकी मशीन से कटकर मौके पर ही मौत हो गयी।

उक्त घटना को देख सन्तोष मौके से भाग ने लगा तो उसके साथ भी उक्त दोनो भाईयों ने मारपीट करदी। किसी तरह सन्तोष ने जान बचाकर गांव पहुचने के बाद धटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दी। मौके पर पहुचे परिजनों ने जाकर देखा तो उनके पैरो तले जमीन खिसक गयी।  मौके पर उसका शव कटा हुआ पडा था। धटना की जानकारी होने पर पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना करने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है। मृतक के पिता द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर पुलिस ने पातीराम व बृजलाल के खिलाफ अभियोग दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आधा दर्जन से अधिक घायल————– जनपद के अलग -अलग थाना क्षेत्र में हुई मारपीट की घटनाओं में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये। घायलों ने मारपीट करने वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने घायलों को उपचार व डाक्टरी परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है। थाना रामगढ़ क्षेत्र के मदीना कालौनी निवासी नूरशुवा पत्नी इन्तार को पडोस में रहने वाले दिलशाद, नौशाद, एजाज आदि लोगो ने उस समय मारपीट कर घायल कर दिया। जब उक्त लोग नूरशुवा के मन्दबुद्धि के भाई सलामुद्दीन को उक्त लोग किसी बात को लेकर मारपीट कर रहे थे।

बचाब में आयी नूरशुवा को भी उक्त लोगो ने मारपीट कर घायल कर दिया। घायल महिला ने उक्त दोनो लोगो के खिलाफ थाने में मारपीट कर तहरीर दी है। पुलिस ने घायल महिला को जिला अस्पताल में उपचार व डाक्टरी परीक्षण कराया है। वही दूसरी घटना में थाना रसूलपुर क्षेत्र के सयैदगंज निवासी 20 वर्षीय आसिमा पत्नी अकरम को उसी के पति ने घरेलू विवाद के चलते मारपीट कर घायल कर दिया। घायल महिला ने अपनी बुआ के सहयोग से थाने में पति के खिलाफ तहरीर दी है।

पुलिस ने घायल महिला को उपचार व डाक्टरी मुआयना भी कराया है। थाना एका के गांव नगला मौर्चा निवासी श्रीपाल पुत्र भरतसिंह, उसके पुत्र दिनेश, व मेघ सिंह पुत्र जसराम सिंह को जमीनी विवाद के चलते परिवार के ही रमेश, किशन, नरेश ,सुरेश आदि लोगो ने मारपीट कर घायल कर दिया। उक्त घायलों ने मारपीट करने वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्रसव के दौरान जच्चा बच्चा की मौत————————-  जिला अस्पताल में प्रसव के दौरान जच्चा- बच्चा की मौत होने पर परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। मौके पर पहुची पुलिस ने किसी तरह मौके पर पहुच कर मामले का शान्त कराया। तब जाकर परिजन महिला का शव लेकर अपने घर पहुचे। जबकि मृतका के परिवार से ही आज एक युवक की बारात जा रही थी। महिला की मौत पर खुशी के माहौल में मातम् छा गया।

थाना दक्षिण क्षेत्र के करबला निवासी 30 वर्षीय उर्मिला देवी पत्नी संजीव कुमार शंखवार को प्रसव पीडा के चलते शनिवार की सुबह परिजनों ने जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसने उपचार के कुछ समय बाद एक मृत बच्चे को जन्म दिया। बच्चे के जन्म के साथ ही महिला की भी हालत खराब होने लगी। जिसको परिजन जिला अस्पताल से प्राईवेट अस्पताल के ले गये। जहां किसी ने उसको भर्ती नही किया तो वापस परिजन जिला महिला अस्पताल लेकर गये। जहां से उसका सरकारी ट्रामा सेन्टर को भेजा गया।

ट्रामा सेन्टर पर काफी समय तक परिजनों इधर से उधर भागते रहे उसी दौरान महिला की मौत हो गयी। परिजनों ने अस्पताल के लोगो पनर लपरवाही का आरोप लगाते हुये। काफी समय तक जमकर हंगामा काटते रहे, मृतका के परिजनों द्वारा हंगामा करने की जानकारी होने पर जिला अस्पताल चैकी पर तैनात उपनिरीक्षक पुलिस बल के साथ ट्रामा सेन्टर पहुचे।

परिजनों को समझाने के बाद किसी तरह मामले को शान्त कराया। मृतका के साथ आये रामबहादुर ने बताया के उसके पुत्र शशिकान्त की बारात कनौज के लिए जा रही है। भतीेजे के बहु की मौत होने पर खुशी के महौल में मातम् छा गया। पुलिस के समझाने पर रामबहादुर आक्रोशित लोगो को समझाते हुए अपने साथ घर ले गया।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply