• December 30, 2016

यातायात नियमों की प्रतियोगिता में बहादुरगढ़ अव्वल – इंस्पेक्टर जसबीर सिंह

यातायात नियमों की प्रतियोगिता में बहादुरगढ़ अव्वल –  इंस्पेक्टर जसबीर सिंह

झज्जर/बहादुरगढ़ (पत्रकार गौरव शर्मा)—- सड़क सुरक्षा नियमो के बारे में क्वीज प्रतियोगिता लेवल चार का आयोजन आई. डी.टी.आर में संपन्न किया गया। स्कूल लेवल और खंड लेवल के बाद बहादुरगढ़ में जिला स्तरीय क्वीज प्रतियोगिता हुई। 1

लेवल चार में राजकीय बहुतकनीक संस्थान(आई टी आई) को बहादुरगढ़ में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। प्रिंस कुमार,नवीन और संदीप ने आई.टी.आई की तरफ से प्रतियोगिता में भाग लिया।

पी.डी.एम. कॉलेज ऑफ एजुकेशन बहादुरगढ़ के छात्रों ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। पी.डी.एम. पॉलिटेक्निक बहादुरगढ़ ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रथम, दूसरा और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली टीमों को ट्रैफिक इंस्पेक्टर जसबीर सिंह, आई.डी.टी.आर. के मैनेजर विक्रम सिंह, ट्रैफिक पुलिस कॉर्डिनेटर सतीश कुमार आदि ने विजेताओं को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया। साथ ही इंस्पेक्टर जसबीर सिंह ने कहा कि यातायात नियमो का पालन करना चाहिए।

दुर्घटना हेल्पलाईन 1073 के बारे में बताया कि कोई भी व्यक्ति दुर्घटना होने पर इस नंबर का प्रयोग कर सकता है। ताकि पीड़ित की मदद की जा सके। प्रथम स्थान पर प्राप्त करने वाली टीम रेंज स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेगी।

ट्रैफिक पुलिस कॉर्डिनेटर सतीश कुमार ने कहा कि सर्दी के मौसम में फोग लाईट, साईड इंडिकेटर और रिफ्लेक्टर प्लेट का प्रयोग करना चाहिए। गाड़ी चलाते समय फोन का प्रयोग, शराब पीकर गाड़ी नही चलानी चाहिए।

प्रतियोगिता में विजेता बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि हमे जीवन में कभी किसी भी प्रतियोगिता से हार नही माननी चाहिए,बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए। इस अवसर पर आर. एस. ओ. सलाहकार सतीश शर्मा, वरिष्ठ सलाहकार इंद्रनाथ चुग, समाजसेवी मुकेश पाँचाल, प्रिंस कुमार,मुकेश देवी, हरदीप सिंह आदि मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply