जिला पंचायत अध्यक्ष निवास पर सांसद का अवैध कब्जा: युवा कांग्रेस

जिला पंचायत अध्यक्ष निवास पर सांसद का अवैध कब्जा: युवा कांग्रेस

सीधी, 31 दिसम्बर। सीधी संसदीय क्षेत्र से लोक सभा की सांसद श्रीमती रीती पाठक द्वारा जिला पंचायत सीधी के मुख्यालय स्थित शासकीय आवास पर अवैध कब्जे के विरोध में आज युवक कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और गिरफ्तारी दी। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिये पुलिस को हल्का बल प्रयोग तथा पानी की बौछार डालनी पड़ी। आंदोलन का नेतृत्व मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी कर रहे थे।youth-congress

पेशे से पत्रकार एवं ग्राम रैदुअरिया निवासी राम बिहारी पाण्डेय ने सीधी सांसद श्रीमती रीती पाठक द्वारा लाभ के पद पर रहते हुये तथा वर्तमान में भी जिला पंचायत सीधी अध्यक्ष के अधिकृत निवास पर अवैध कब्जे के विरोध में एक पत्र राष्ट्रपति को भेजा था। महामहिम द्वारा पत्र को गृह मंत्री भारत सरकार की ओर अभिमत हेतु भेजा दिया गया।

सांसद के निर्वाचन की वैधता को लेकर सियासी हलचलें तेज हो गई हैं। विदित है कि जिला पंचायत सीधी की तत्कालीन अध्यक्ष श्रीमती रीती पाठक ने अध्यक्ष पद पर रहते हुये संसद की सदस्यता हेतु नामांकन दाखिल किया और निर्वाचन के उपरांत भी जिला पंचायत अध्यक्ष हेतु आरक्षित आवास क्रमांक एफ-48 को ही अपना निवास बनाये रखा।

जिला युवक कांग्रेस ने जिला पंचायत अध्यक्ष के आधिकारिक निवास पर सांसद के कब्जे के विरोध में आज निवास का घेराव करने की घोषणा की थी। प्रशासन ने अप्रिय स्थिति को टालने के लिये कल से ही आवास क्रमांक एफ-48 को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। अनुविभागीय दण्डाधिकारी ने युवक कांग्रेस को कलेक्टेªट के सामने वीथिका पसिर में आमसभा करने की अनुमति प्रदान की थी।

सभा उपरांत कांग्रेस जन जब सांसद के निवास स्थल जाने के लिये आगे बढ़े तो उन्हें जीवन बीमा कार्यालय के समीप ही रोक लिया गया। वहां मुख्य मार्ग पर लगाई गई बैरिकेटिंग को तोड़ने की कोशि कर रहे युवकों पर हल्का बल प्रयोग करते हुये पानी की बौछार डाली गई। बल प्रयोग के कारण जिला कांग्रेस अध्यक्ष आनंद सिंह चैहान को चोटें आई हैं।

प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चैधरी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष आनंद सिंह चैहान, जिला युवक कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती रंजना मिश्रा सहित 128 लोगों को अस्थाई जेल संजय गांधी महाविद्यालय के प्रांगण लाया गया। नगर निरीक्षक कोतवाली सीधी अनिल उपाध्याय ने बताया कि सभी गिरफ्तार लोगों के ऊपर दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत् कार्यवाही करते हुये अनुविभागीय दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें रिहा कर दिया गया।

विजय सिंह
स्वतंत्र पत्रकार
19, अर्जुन नगर सीधी

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply