मृगनयनी ब्रांड के उत्पाद ऑनलाइन प्लेटफार्म पर

मृगनयनी ब्रांड के उत्पाद ऑनलाइन प्लेटफार्म  पर

अब प्रदेश के मृगनयनी ब्रांड के उत्पाद ऑनलाइन प्लेटफार्म स्नेपडील पर विक्रय के लिये उपलब्ध रहेंगे। आज यहाँ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में इस संबंध में स्नेपडील और मध्यप्रदेश लघु उद्योग निगम के बीच एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर किये गये।

एम.ओ.यू. पर स्नेपडील के सी.ई.ओ. श्री कुणाल बहल और राज्य लघु उद्योग निगम के प्रबंध संचालक श्री वी.एल. कान्ताराव ने हस्ताक्षर किये। इस मौके पर वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया और मुख्य सचिव श्री अन्टोनी डिसा भी उपस्थित थे।

प्रदेश के बुनकर और हस्तशिल्पियों द्वारा निर्मित उत्पादों का इस ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से विक्रय किये जाने पर इनकी सामग्री की पहुँच में विस्तार होगा। इस माध्यम से उत्पादों के विक्रय से प्रदेश के बुनकरों और हस्तशिल्पियों के उत्पादन में वृद्धि होगी। इससे प्रदेश के बुनकरों एवं हस्तशिल्पियों को स्व-रोजगार के नये अवसर उपलब्ध होंगे।

बिना प्रचार-प्रसार और लागत बढ़ाये उत्पादों के विक्रय की सुविधा उपलब्‍ध होगी। जन-सामान्य को मृगनयनी जैसे प्रतिष्ठित ब्रांड का लाभ प्राप्त होगा। मृगनयनी और स्नेपडील दोनों के अनुभवों का लाभ बुनकरों और हस्तशिल्पियों को मिलेगा। ग्राहक को प्रतियोगी दरों पर उत्पाद उपलब्ध होगा। बिचौलियों के न होने से सीधे बुनकरों और हस्तशिल्पियों को फायदा होगा।

इस पोर्टल के माध्यम से क्रेताओं को चौबीस घंटे और सातो दिन उत्पाद क्रय की सुविधा होगी। स्नेपडील कंपनी देश की तेजी से बढ़ रही है ई-कामर्स कंपनी है और जिसका वार्षिक विक्रय 3 बिलियन डालर है। इस अवसर पर प्रमुख सचिव वाणिज्य एवं उद्योग श्री मोहम्मद सुलेमान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री एस.के. मिश्रा भी उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply