• September 13, 2017

महिला रेसलिंग एकेडमी-हरसंभव सहयोग व मदद-बिजेंद्र राठी

महिला रेसलिंग एकेडमी-हरसंभव सहयोग व मदद-बिजेंद्र राठी

झज्जर/बहादुरगढ़ (गौरव शर्मा)————बहादुरगढ़। महिला पहलवानों के लिए बहादुरगढ़ में महिला रेसलिंग एकेडमी खुल गई है जिसमें महिला पहलवानों को प्रेक्टिस के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।
1
सेक्टर- 2 कम्युनिटी सेंटर की उपरी मंजिल पर महिला रेसलिंग एकेडमी का शुभारंभ कांग्रेसी नेता एवं बार के पूर्व प्रधान बिजेंद्र राठी ने हवन यज्ञ में पूर्ण आहुति डालकर किया तथा अपनी बेटी अपना गौरव के तहत एकेडमी में हरसंभव सहयोग व मदद देने की बात कही।

कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि बिजेंद्र राठी का सत्य नारायण भेसरु, रामचंद्र रुहिल,चांद राठी ,सुखबीर दहिया, जयपाल सांगवान, कपूर राठी,उत्तम मलिक, जगबीर लोहचब, गुलाब मलिक,बलबीर छिल्लर,वीरेंद्र दहिया, और जगपाल मालिक ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया।

इस अवसर पर मुख्यतिथि बिजेंद्र राठी ने कहा कि क्षेत्र के खिलाड़ी कुश्ती प्रतियोगिताओं व अन्य खेलों में राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर क्षेत्र का नाम देश व विदेशों में रोशन कर रहे है जोकि हमारे लिए गर्व की बात है। बिजेंद्र राठी ने कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा बनाई खेल रोजगारपरक नीति का परिणाम है कि आज शिक्षा के साथ साथ खेलों में भी हमारी बेटियां व युवा बढ़ चढ़कर भाग ले रहे है।

रेसलिंग एकेडमी के संचालक एवं कॉमनवेल्थ गेम के एनाउंसर रहे मांडोठी के महशूर पहलवान देवेन्द्र उर्फ काला व लडऱावण के पूर्व सरपंच सोनू ने बताया की आने वाले समय में यह महिला रेसलिंग एकेडमी अच्छा अनुशासन कायम रखते हुए नए कीर्तिमान स्थापित करेगी।

एकेडमी की बेटियां रेसलिंग प्रतियोगतिाओं में अपनी प्रतिभा दिखाते हुए देश व विश्व में बहादुरगढ़ का ही नहीं बल्कि हरियाणा का नाम रोशन करने का काम करेगी। देवेंद्र काला और पूर्व सरपंच सोनू ने बताया कि पहले बेटियों को प्रेक्टिस के लिए कभी झाड़ौदा, जाखोदा जाना पड़ता था अब इस एकेडमी में ही अंतरराष्ट्रीय स्तर का मेट पटियाला (पंजाब) से मंगवाया गया है।

उन्होंने बताया कि इस एकेडमी में प्रेक्टिस करने का किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नही है। देवेंद्र काला ने बताया कि अभी इस एकेडमी की दो बेटीयों सिमोन (22 किलो) और पूर्वा दलाल 30 किलो अंडर इलेवन मेंं जिला झज्जर में प्रथम स्थान प्राप्त किया ह ओर अब ये बेटियां 6 अक्टूबर को हिसार में स्कूल स्टेट चैंपियन में जिला झज्जर को रिप्रेजेंट करेगी। इससे पहले भी ओल्पियन पहलवान योगेश्वर दत्त इस अकेडमी की तीन बेटियों को मांडोठी दंगल में सम्मानित कर चुके है।

अंर्तराष्ट्रीय एनाउंसर देवेंद्र काला ने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि सरकार को बेटी पढ़ाओं- बेटी बचाओं के साथ -साथ बेटी को खेलों में खिलाओं का नारा देना चाहिए ताकि हमारी बेटियां भारत का नाम खेल के क्षेत्र में पूरे विश्व में रोशन कर सके। देवेंद्र काला ने एकेडमी शुभारंभ अवसर पर आयोजित हवन यज्ञ में पहुंचे मुख्य अतिथि बिजेंद्र राठी द्वारा एकेडमी में दिए गए योगदान पर आभार जताया।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply