• September 13, 2017

विधिक जानकारी—‘‘ब्लू व्हेल गेम’’ के प्रति सावचेत–करीब 250 से अधिक बच्चों की मौत

विधिक जानकारी—‘‘ब्लू व्हेल गेम’’ के प्रति  सावचेत–करीब 250 से अधिक बच्चों की मौत

प्रतापगढ़/13.09.2017—–राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण प्रतापगढ़ के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव विक्रम सांखला ने आज जिला मुख्यालय पर स्थित आदर्श सरस्वती विद्या मन्दिर बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में विधिक चेतना शिविर का आयोजन किया। 1

उल्लेखनीय है कि प्रतिदिन समाचार पत्रों एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के माध्यम से ब्लू व्हेल नामक एक अत्यन्त खतरनाक मोबाईल गेम भारत सहित कईं देशों में किशोरवय छात्र-छात्राओं द्वारा खेला जा रहा है। इस गेम में खेलने वाले को विभिन्न प्रकार के टास्क दिये जाते हैं और मेसेज के जरिये खेलने वाले को दिमागी तौर पर आत्महत्या के लिये तक उकसाया जाता है।

इस खतरनाक खेल के चलते कई देशों के किशोर-किशोरियां अपनी जान गवां बैठे हैं, जिनकी संख्या करीब 250 से अधिक है। प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव विक्रम सांखला ने आयोजित शिविर में उपस्थित छात्र-छात्राओं को इस खेल को गम्भीर बीमारी की संज्ञा देते हुए इस गेम को नहीं खेलने हेतु जागरूक किया।

इसी अवसर पर पूर्णकालिक सचिव ने उपस्थित छात्राओं को उनके साथ होने वाले अपराधों के प्रति सचेत रहने की सलाह दी। शिविर आयोजन में उपस्थित प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ता भूपेन्द्र ग्वाला एवं कुलदीप शर्मा ने उपस्थित छात्राओं से अपील की कि अपने साथ होने वाले अपराधों के प्रति सचेत रहते हुए इसकी शिकायत अपने परिजन, पुलिस, गुरूजन अथवा प्राधिकरण को की करें ताकि उस पर समय रहते समुचित कार्यवाही की जा सके एवं अपराध को बढ़ने से पहले ही अंकुश लगाया जा सके।

शिविर के सफल आयोजन में विद्यालय स्टाफ कोमलचन्द सुथार, देवीलाल मीणा, वन्दना जैन, संदीप वैष्णव, प्रमोद कुमावत एवं शबाना बी ने अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन किया। शिविर के समापन पर प्रधानाचार्या श्रीमती सुमन देवल ने पूर्णकालिक सचिव का आभार व्यक्त किया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण
प्रतापगढ़

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply