• August 4, 2018

भाजपा के डीएनए में है राष्ट्रभक्ति–किसान जोखिम मुक्त—शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा

भाजपा के डीएनए में है राष्ट्रभक्ति–किसान  जोखिम मुक्त—शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा

-ऑडियो बयां करती है किसने जलवाया था हरियाणा
–हर 22 किलोमीटर के दायरें में महिला महाविद्यालय स्थापित
******************************************************

रोहतक—— शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा है कि भाजपा की सरकार वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुणी करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने किसानों को लाभ देने के लिए फसलों के लागत मूल्य पर 50 प्रतिशत का मुनाफा निर्धारित कर दिया है। श्री शर्मा आज तिलियार पर्यटन केंद्र पर एक संवादाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने न केवल किसानों की फसलों के दाम बढ़ाये है बल्कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लागू करके किसानों को जोखिम मुक्त बना दिया है।

हरियाणा का जिक्र करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि वर्ष 2016 में किसानों की फसलों के पहुंचे नुकसान की क्षतिपूर्ति करने के लिए राज्य सरकार ने अब तक का सर्वाधिक राशि का मुआवजा दिया था।

श्री शर्मा ने कहा कि भारतीय सैनिक का सिर काटने का बदला सर्जीकल स्ट्राईक के माध्यम से देश के जवानों ने लिया है और डोकलाम मुद्दे पर भी भारत को कामयाबी मिली है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पलवल में विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय तथा मुंंदडी कैथल में महर्षि बाल्मीकि के नाम से संस्कृत विश्वविद्यालय बनाया गया है। पंडित लखीमीचंद के नाम से सोनीपत में कला विश्वविद्यालय की स्थापना की जायेगी। भाजपा की सरकार महापुरुषों के नाम पर विश्वविद्यालय बना रही है।

श्री शर्मा ने कहा कि भाजपा की सरकार ने प्रदेश में 22 महाविद्यालय बनाये है और हर 22 किलोमीटर के दायरें में महिला महाविद्यालय स्थापित है।

असम के राष्ट्रीय नागरिक रजिस्ट्रर (एनआरसी) के बारे में उन्होंने कहा कि कुछ लोग पश्चिम बंगाल को धर्मशाला बनाना चाहते है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कार्य प्रणाली पर प्रश्र चिन्ह लगाते हुए श्री शर्मा ने कहा कि बांग्लादेश की सीमा पर पश्चिम बंगाल की तीन बीघा जमीन थी और इस जमीन पर न केवल दीवार बनी हुई थी बल्कि वहां पर सेना भी तैनात रहती थी, लेकिन मुख्यमंत्री ने अपने स्वार्थों की पूर्ति के लिए इस रास्ते को खोल दिया।

उन्होंने कहा कि भाजपा के डीएनए में राष्ट्र भक्ति है और जब कांग्रेस शासन में अटल बिहारी वाजपेयी को जिनेवा में भेजा गया था तो उन्होंने आवाज बुलंद करते हुए कहा था कि पाकिस्तान के बिना भारत अधुरा है।

एजुसेट————- शिक्षा मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के रिश्तेदारों की इस कम्पनी को भंग कर दी गई है । उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद दो महीने में कम्प्यूटर शिक्षकों को उनका वेतन दिया गया।

आरक्षण ————हरियाणा को किसने जलवाया इसकी पुष्टि वायरल हुए आडियो से स्वयं हो जाती है। श्री शर्मा ने कहा कि हरियाणा को जलाने वालो को प्रदेश की जनता कभी माफ नहीं करेगी।

इस अवसर पर सहकारिता मंत्री मनीष कुमार, पार्टी के जिला अध्यक्ष अजय बंसल, जिला मीडिया प्रभारी शमशेर खरक, महामंत्री सतीश आहुजा व धर्मबीर शर्मा, राजरानी शर्मा, रणबीर ढाका, मंडल अध्यक्ष सुभाष शर्मा, नरेंद्र वत्स, राजेंद्र शर्मा के अलावा अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार, नगराधीश महेंद्रपाल, तहसीलदार गुलाब सिंह के अलावा अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

निशुल्क उद्यमिता का प्रशिक्षण**************: पंजाब नैशनल बैंक ग्रामींण स्व-रोजगार प्रशिक्षण संस्थान, खरावड के निदेशक धर्मपाल बुधिराजा ने बताया कि जिले के बेरोजगार महिलाओ व पुरुषों को जो कि 18-45 वर्ष के बीच मे है, संस्थान द्वारा छह दिन का सामान्य उधमियता विकास कार्यक्रम 7 अगस्त से शुरु होकर छह दिन तक चलेगा।

यह प्रशिक्षण बिल्कुल मुफ्त दिया जाएगा। जिसमें अधिक से अधिक 35 प्रशिक्षणार्थो प्रशिक्षण ले सकते है। इसके अतिरिक्त संस्थान मे प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रशिक्षणार्थो को दोपहर का खाना व सुबह-शाम की चाय मुफ्त दी जाती है।

उन्होंने बताया कि 70 प्रतिशत सीटे जिला रोहतक के गांवो में गरीबी रेखा से नीचे रह रहे परिवारों के प्रशिक्षणार्थो के लिये आरक्षित है तथा 30 प्रतिशत सीटें अन्य गांव के परिवारों के प्रशिक्षणार्थो के लिये है।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply