• November 5, 2022

(भाजपा) के खिलाफ विस्फोटक आरोप : ‘डिलीवरी’ पर 50 करोड़ रुपये —- मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव

(भाजपा) के खिलाफ विस्फोटक आरोप  : ‘डिलीवरी’ पर 50 करोड़ रुपये  —- मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने 3 नवंबर की शाम को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ विस्फोटक आरोप लगाया कि पार्टी ने अन्य राज्यों में सरकारों को उखाड़ फेंकने की योजना बनाई है। मुनुगोड़े निर्वाचन क्षेत्र में जैसे ही मतदान संपन्न हुआ, मुख्यमंत्री केसीआर, जैसा कि उन्हें जाना जाता है, ने अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और आरोप लगाया कि भाजपा ने दिल्ली, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और राजस्थान की सरकारों को उखाड़ फेंकने की योजना बनाई है। सीएम केसीआर ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे के बारे में मीडिया को संबोधित करने से पहले मुनुगोड़े में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने का इंतजार किया था, क्योंकि उनके बयानों का जानबूझकर गलत अर्थ निकाला जाएगा।

उन्होंने एक वीडियो भी चलाया जिसमें भाजपा के कथित एजेंट तीन लोगों को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के तीन विधायकों को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्हें ‘डिलीवरी’ पर 50 करोड़ रुपये दिए जाएंगे, यह सुझाव देते हुए कि बीजेपी टीआरएस को हथियाने की कोशिश कर रही थी। विधायक।

तेलंगाना पुलिस द्वारा अजीज नगर के एक फार्महाउस में किए गए गुप्त ऑपरेशन का वीडियो साझा करते हुए, जहां कथित तौर पर भाजपा से जुड़े तीन आरोपियों ने तेलंगाना राष्ट्र समिति के विधायकों को खरीदने की योजना बनाई थी, सीएम ने कहा कि न्यायपालिका को एक बनाना चाहिए। इस मुद्दे में हस्तक्षेप करें और देश के लोकतंत्र को बचाएं। 26 अक्टूबर को, साइबराबाद पुलिस ने सनसनीखेज मामले में रामचंद्र भारती उर्फ ​​सतीश शर्मा, नंदू कुमार और स्वामीजी को गिरफ्तार किया था, क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर टीआरएस के चार विधायकों को पकड़ने की कोशिश की थी। गिरफ्तार व्यक्ति 24 सदस्यीय टीम के रूप में काम कर रहे थे, और अब तक देश में आठ सरकारों को गिरा चुके हैं, सीएम ने आरोप लगाया। केसीआर ने यह भी आरोप लगाया कि केरल के भारत धर्म जन सेना (बीडीजेएस) के नेता तुषार वेल्लापल्ली ऑपरेशन के लिए पैसे की व्यवस्था करने वाले मुख्य माध्यमों में से एक थे।

केसीआर ने सवाल किया कि चुनाव और लोकतांत्रिक प्रक्रिया का उद्देश्य क्या था, अगर लोगों को करोड़ों रुपये वाले विधायकों को खरीदने की अनुमति दी गई और सरकारें गिरा दी गईं। उन्होंने यह भी कहा कि विधायक अवैध शिकार मामले में जांच एजेंसियों द्वारा एकत्र किए गए सबूत भारत के मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित, सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों और उच्च न्यायालय के सभी न्यायाधीशों को हस्तक्षेप करने की अपील करते हुए भेज दिए गए हैं। न्यायपालिका में विश्वास व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि जब भी लोकतंत्र में संकट आया, न्यायपालिका ने अपना हस्तक्षेप किया, इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी को अयोग्य घोषित करने का उदाहरण देते हुए।

सीएम ने अपील की “मैं विनम्रतापूर्वक भारत की न्यायिक प्रणाली से देश में लोकतंत्र की रक्षा करने की प्रार्थना करता हूं। कृपया भगवान के लिए। लोकतंत्र चला गया तो सब कुछ चला गया। लोगों का विश्वास उठ जाएगा और देश खो जाएगा। मुझे उम्मीद है कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई और सुप्रीम कोर्ट के माननीय न्यायाधीशों और सभी उच्च न्यायालयों के माननीय सीजे चर्चा करेंगे और कानून के अनुसार सभी आवश्यक कदम उठाएंगे,”।

न्यायाधीशों के साथ, सीएम ने कहा कि वह एजेंसियों द्वारा एकत्र किए गए सबूतों को भेजेंगे जिसमें राजनीतिक दल के अध्यक्षों सहित देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ फोन रिकॉर्डिंग, कॉल डेटा और स्टिंग ऑपरेशन वीडियो शामिल हैं। “न्यायपालिका को इस मामले को अलग-थलग करके नहीं देखना चाहिए।” उन्होंने कहा कि अगर इस तरह के एक गंभीर मामले की अनदेखी की गई तो इससे हिंसा होगी और भारतीय समाज की नींव खतरे में पड़ जाएगी।

यह आरोप लगाते हुए कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार लोकतंत्र को गंभीर रूप से कमजोर कर रही है, सीएम ने आगाह किया कि देश के लोगों, देश के युवाओं और मीडिया को सर्वसम्मति से भाजपा सरकार की कार्रवाई की निंदा करनी चाहिए। “अन्यथा हम सब गायब हो जाएंगे,” उन्होंने कहा। उन्होंने कहा, “अगर इस तरह की हिंसक कार्रवाइयों और राजनीतिक विनाश को नहीं रोका गया, अगर हम उनके खिलाफ मजबूती से खड़े नहीं हुए, अगर हर कोई अपनी-अपनी भूमिका नहीं निभाएगा, तो वैश्विक स्तर पर देश की हैसियत और गरिमा खत्म हो जाएगी।”

सीएम ने कहा कि टीआरएस सरकार को गिराने की साजिश पिछले एक महीने से हो रही थी. केसीआर ने कहा कि पुलिस द्वारा एकत्र किए गए तीन घंटे के वीडियो साक्ष्य में आरोपियों की स्वीकारोक्ति है कि वे पहले तेलंगाना सरकार, फिर दिल्ली सरकार, आंध्र प्रदेश और फिर राजस्थान को गिराएंगे।

“साजिश का पता चलने के बाद, मैंने तुरंत दिल्ली के मुख्यमंत्री को सूचित किया और उन्हें सतर्क किया।”

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply