भक्त ने बैंक खाते में सिर्फ 17 रुपये के साथ एपी मंदिर को 100 करोड़ रुपये का चेक

भक्त ने बैंक खाते में सिर्फ 17 रुपये के साथ एपी मंदिर को 100 करोड़ रुपये का चेक

आंध्र प्रदेश के सिम्हाचलम में श्री वराहलक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर में एक भक्त ने दान पेटी में 100 करोड़ रुपये का चेक रखा। लेकिन जब मंदिर के अधिकारियों ने इस पर गौर किया तो उन्हें पता चला कि उनके बैंक खाते में केवल सत्रह रुपये थे। चेक पर उल्लिखित अत्यधिक राशि को देखकर, मंदिर के कर्मचारियों ने तुरंत मंदिर के कार्यकारी अधिकारी त्रिनाद राव को सूचित किया, जिन्होंने उन्हें बैंक अधिकारियों के साथ चेक पर विवरण सत्यापित करने के लिए कहा। जांच के बाद बैंक अधिकारियों ने बताया कि खाताधारक राधा कृष्ण के खाते में 17 रुपये शेष थे।

चेक की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस पर बोड्डेपल्ली राधाकृष्ण के नाम पर हस्ताक्षर किए गए थे, लेकिन इसकी कोई तारीख नहीं थी। मंदिर अधिकारियों ने बैंक अधिकारियों से खाताधारक की संपर्क जानकारी मांगी है। यदि उन्हें पता चलता है कि दानकर्ता के “दुर्भावनापूर्ण इरादे” थे, तो मंदिर अधिकारी उसके खिलाफ चेक बाउंस का मामला दर्ज करने की योजना बना रहे हैं।

मंदिर के एक अधिकारी ने न्यूज़मीटर को बताया कि उन्हें नियमित रूप से ऐसे झूठे चेक मिलते हैं लेकिन इतनी अधिक राशि के नहीं। उन्होंने बताया कि मंदिर में अक्सर पुराने चेक, पुराने नोट और फटे नोट आते रहते हैं।

इस घटना को सोशल मीडिया पर जनता से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए, एक उपयोगकर्ता ने भक्त का बचाव किया और कहा, “उसे दुख मत पहुंचाओ, उसने भगवान से कर्ज मांगा होगा और किस्त के रूप में यूडीसी (बिना तारीख वाला चेक) जमा किया होगा। आम नागरिक नेता और अन्य लोगों की तरह घोटालों के जरिए पैसा नहीं चुरा सकते।”

उसे दुख मत पहुंचाओ, उसने भगवान से कर्ज मांगा होगा और किस्त के रूप में यूडीसी जमा किया होगा। आम नागरिक नेता और अन्य लोगों की तरह घोटालों के माध्यम से पैसा नहीं चुरा सकते। एक ईमानदार नागरिक को ईश्वर के पास अवश्य जाना चाहिए…

Related post

Leave a Reply