• July 25, 2017

सडक सुरक्षा एवं यातायात सेमिनार -सत्येन्द्र दहिया

सडक सुरक्षा एवं यातायात  सेमिनार -सत्येन्द्र दहिया

झज्जर/ बहादुरगढ़ (पत्रकार गौरव शर्मा)—-उपमंडल विधिक सेवा समिति के तत्वावधान में शहर के ज्ञान भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सडक सुरक्षा एवं यातायात नियमो बारे सेमिनार का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम संयोजक एवं सड़क सुरक्षा संगठन के सहसचिव सुरेन्र्द रोहिल्ला ने बताया कि स्कूल प्रधानाचार्या अंजू गुप्ता की अध्यक्षता में आ़योजित इस सेमिनार मे सडक सुरक्षा संगठन के सचिव एवं उपमंडल विधिक सेवा समिति बहादुरगढ के सदस्य सत्येन्द्र दहिया ने मुख्य वक्ता के तौर स्कूल के छात्र एवं छात्राओं को सडक सुरक्षा एवं यातायात नियमों बारे विस्तार से जानकारी दी, ताकि वह सडक सुरक्षा एवं यातायात नियमों के बारे मे जागरूक हो सकें।

उन्होने बताया कि सेमिनार मे विशिष्ट अतिथि के रूप में जीवन ज्योति अस्पताल के जन संपर्क अधिकारी आशीष भारद्वाज भी उपस्थित रहें। सेमिनार में विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों बारे जानकारी देते हुए मुख्य अतिथि सत्येंद्र दहिया ने कहा कि लोगों के जीवन की सुरक्षा के लिए यह आवश्यक है कि उन्हें यातायात नियमों को लेकर शिक्षित किया जाये।जिला प्रशासन यातायात की सुरक्षा व्यवस्था एवं दुर्घटनाएं रोकने के लिए विशेष कदम उठा रहा है, उसी कडी में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है।

उन्होने युवा पीढ़ी को यातायात नियमों को लेकर शिक्षित करने तथा सड़क सुरक्षा को लेकर विभिन्न विभागों का सहयोग लेने सहित जन भागीदारी से अभियान को सफल बनाने पर बल दिया।सडक सुरक्षा संगठन के सचिव सत्येंद्र दहिया ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा देश सड़क दुर्घटनाओं में पहले नंबर पर आता है जिससे देश में हर वर्ष डेढ़ लाख मृत्यु सड़क दुर्घटनाओं से होती है।इसके लिए कोई ओर नहीं बल्कि हम खुद जिम्मेदार है।

इसलिए हमें यातायात के नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ भी दिलाई। सहसचिव सुरेन्र्द रोहिल्ला ने विद्यार्थियों को तेज रफ्तारी मौत की तैयारी जैसे उदाहरण देते हुए ओवर स्पीडिंग से होने वाली दुर्घटनाओं और हेल्मेट, सीट बेल्ट के प्रयोग को तथा दुर्घटना हेल्प लाइन नंबर1073 एवं महिला हेल्पलाइन नंबर1091के बारे में विस्तार से बताया।

जीवन ज्योति अस्पताल के जन संपर्क अधिकारी आशीष भारद्वाज ने विद्यार्थियों को बताया कि हमें वाहन चलाते समय कभी भी मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। सेमिनार के अन्त में स्कूल के संचालक अनिल अग्रवाल ने सभी अतिथियों का स्वागत एवं धन्यवाद करते हुए कहा कि हमारा जीवन अनमोल है, जरा सी लापरवाही हमारे जीवन को अन्धाकारमय बना देती है।

अत: हमें यातायात के नियमों का खुद तो पालन करना है औरौ को भी प्रेरित करना है।इस अवसर पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply