• January 29, 2018

बेटियों के शिक्षित होने से दो परिवारों का भला :उपायुक्त सोनल

बेटियों के शिक्षित होने से दो परिवारों का भला :उपायुक्त सोनल

झज्जर (जनसंपर्क विभाग)———– उपायुक्त सोनल गोयल ने कहा कि बेटियों के शिक्षित होने से दो परिवारों का भला होता है,ऐसे में बेटियां मन लगाकर पढ़ाई करें। उन्होंने बीते दिवस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी देश के नाम संबोधन में स्कन्द पुराण का संदर्भ देते हुए कहा है कि एक बेटी 10 बेटों के बराबर होती है।
1
उपायुक्त ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वर्ष 2018 का पहला मन की बात कार्यक्रम बेटियों के प्रति समर्पित रखा है। ऐसे में हमे भी इस बात की चिंता रखनी चाहिए कि बेटियों को हर कदम प्रोत्साहित कर सकें। उपायुक्त श्रीमती गोयल सोमवार को बेरी सिथत राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जरूरत मंद छात्राओं को ड्रेस व अन्य स्टेशनरी वितरित करने उपरांत अपना सम्बोधन दे रही थीं।

उपायुक्त ने कहा कि सरकार द्वारा भी लड़कियों की शिक्षा को लेकर अनेक कार्यक्रम चलाए जा रहे है,जिनका लाभ उठाकर बेटियां स्वरोजगार चला सकती हैं। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद की मदद करना हम सबका परम कर्तव्य है और हमें अपनी नैक कमाई का कुछ हिस्सा निकालकर गरीब व जरूरतमंदों की मदद के लिए खर्च करना चाहिए।

उन्होंने समाजसेवी आशीष अग्रवाल ने गरीब कन्याओं के लिए जर्सी,ड्रेस और अन्य जरूरी सामान भेंट करके पुण्य का कार्य किया है। श्रीमती गोयल ने समाजसेवी संगठनों का आह्वान किया कि वे इस नेक कार्य में अपना योगदान अवश्य दें।

उपायुक्त ने इस अवसर पर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बेरी के अलावा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दूबलधन,राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बिसान,राजकीय माध्यमिक विद्यालय लकडिया,राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डीघल और धाँधलान स्कूलों की जरूरत मंद लड़कियों को जूते, जर्सी, स्कूल बैग, स्कूल ड्रेस,कॉपी व अन्य सामान वितरित किया।

उन्होंने कहा कि आज हर क्षेत्र में लड़कियां आगे हैं,चाहे खेल का मैदान हो या फिर शिक्षा का क्षेत्र,कन्याओं ने अपनी प्रतिभा का हर जगह लोहा मनवाते हुए मुकाम हासिल किया है,आज मानुषी छिल्लर और साक्षी मालिक की प्रतिभा किसी से छुपी हुई नही है। उन्होंने कहा कि लड़कियां लक्ष्य निर्धारित करते हुए पढ़ाई करें, दृढ़ संकल्प लेकर किया गया परिश्रम कभी बेकार नहीं जाता। लड़कियां को अपने सपनों पर विश्वास करते हुए जीवन में आगे बढना होगा।

एसडीएम संजय राय ने उपायुक्त सोनल गोयल का बेरी पहुंचने पर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि बेरी क्षेत्र दानियों की नगरी के नाम से जाना जाता है,बेरी के अनेक बड़े व्यवसायी देश के कोने कोने में व्यापार के क्षेत्र में ख्याति प्राप्त किए हुए हैं। एसडीएम राय ने कहा कि बेटियां इस सामान का सदुपयोग करते हुए लगन के साथ पढाई करें।

इस अवसर पर नायब तहसीलदार रमेश कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी विरेन्द्र नारा,प्राचार्या उर्मिल राठी, हैडमास्टर अनिल कुमार, कर्नल शेरसिंह, एमई मनदीप धनखड़ सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply