• November 27, 2017

केएमपी एक्सप्रेस वे का निरीक्षण—विधायक नरेश कौशिक

केएमपी एक्सप्रेस वे का निरीक्षण—विधायक नरेश कौशिक

झज्जर/बहादुरगढ़ (गौरव शर्मा)—बहादुरगढ़ विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि कुंडली-मानेसर-पलवल(केएमपी) एक्सप्रेस हाईवे बहादुरगढ़ हलके के विकास की धुरी साबित होगा। औद्योगिक कोरिडोर के रूप में विकसित होने वाले इस हाईवे के साथ के क्षेत्र से विकासात्मक बदलाव की नई तस्वीर लोगों के सामने होगी।
1
विधायक नरेश कौशिक ने सोमवार की सुबह निर्माणाधीन कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस-वे का काम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों से भी बातचीत की और निर्माण कार्य पर संतोष जताया।

विधायक कौशिक ने बताया कि उपस्थित निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों ने निरीक्षण के दौरान बताया कि करीब 83.320 किलोमीटर लंबे कुण्डली-मानेसर सैक्शन के अगस्त, 2018 तक तैयार होने की पूरी उम्मीद है। इस सैक्शन का कार्य मार्च 2016 में आरंभ हुआ था और ढाई वर्ष से कम अवधि में ही इसे पूरा कर लिदया जाएगा।

विधायक ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिष्ठित कुण्डली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रैस-वे की 135.65 किलोमीटर लम्बी परियोजना प्रदेश के पांच जिलों को कवर करती है। इन जिलों में सोनीपत, झज्जर, गुरूग्राम, मेवात और पलवल शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि अब यह मार्ग चार मार्गीय की बजाय छ: मार्गीय पश्चिमी पेरीफेरल एक्सप्रैस-वे (केएमपी) होगा। इस परियोजना के पूरा होने से न केवल दक्षिणी जिलों के साथ उत्तरी हरियाणा का उच्च गति का सम्पर्क उपलब्ध होगा बल्कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में भीड़ भी कम होगी। इसके साथ ही प्रदेश के उत्तरी भाग के ट्रैफिक को प्रदेश के दक्षिणी भागों में पहुंचने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में से गुजरने की जरूरत नहीं होगी। इस प्रकार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वायु प्रदुषण कम करने में सहायता मिलेगी।

इस मौके पर विधायक कौशिक के साथ मार्केट कमेटी चेयरमैन रामसिंह दलाल भाजपा के वरिष्ठ नेता राजपाल शर्मा,प्रवक्ता विनोद शर्मा, कृष्ण चन्द्र व कैप्टन बलवान खत्री, एस के शर्मा, दीपक दलाल, चांद पहलवान सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply