• May 14, 2016

बीसीसीआई: बहादुरगढ़ निवेशकों की पहली पसंद :- आर.आर.जोवल, अतिरिक्त मुख्य सचिव

बीसीसीआई: बहादुरगढ़ निवेशकों की पहली पसंद :- आर.आर.जोवल, अतिरिक्त मुख्य सचिव
बहादुरगढ़, 14 मई (दिनेश कुमार)—————–विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि बहादुरगढ़ औद्योगिक दृष्टि से विकास की ओर उन्मुख हो रहा है और मैट्रो सरीखी विकास परियोजनाओं के चालू होने के उपरांत विकास का नया स्वरूप क्षेत्र के लोगों के सामने होगा। सरकार व प्रशासनिक स्तर पर बहादुरगढ़ की ओर पूरा ध्यान देते हुए अनेक बड़ी विकास योजनाओं को मूर्त रूप दिया जा रहा है।DSCN0431
विधायक कौशिक शनिवार को हरियाणा सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.आर.जोवल के साथ एचएसआईआईडीसी परिसर में फुटवियर पार्क, एमआईई पार्ट एक व दो का दौरा कर रहे थे। उन्होंने बहादुरगढ़ चैंबर आफ कामर्स के सभागार में संबंधित अधिकारियों व बीसीसीआई प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर औद्योगिक पहलुओं पर चर्चा भी की।
औद्योगिक क्षेत्र का निरीक्षण करने उपरांत आयोजित बैठक में विधायक कौशिक तथा एसीएस आर.आर.जोवल ने कहा कि औद्योगिक निवेश के रूप में आज बहादुरगढ़ निवेशकों की पहली पसंद बन गया है। अधिक से अधिक सुविधाएं औद्योगिकरण के लिए प्रदान की जा रही हैं और उक्त क्षेत्र में सड़कों के सुधारीकरण के साथ-साथ अन्य मूलभूत सुविधाएं उद्योगपतियों को प्रदान करने के लिए सरकार की ओर से सार्थक कदम उठाए जा रहे हैं। विधायक ने बताया कि संतुलित उद्योग विकास करने के लिए सरकार की ओर से उद्योग प्रोत्साहन नीति को भी प्रभावी ढंग से लागू किया है और इस नीति का लक्ष्य सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर को अधिक करना है।
उन्होंने बताया कि जहां औद्योगिक क्षेत्रों में आधारभूत ढांचागत विकास सरकार द्वारा करवाया जा रहा है वहीं उद्यमियों को एक ही छत के नीचे स्वीकृतियां प्रदान करने के लिए ई- बिज पोर्टल भी शुरू किया गया है। उन्होंने उद्यमियों को मेक इन इंडिया पहल के साथ कदमताल करने के लिए प्रोत्साहित किया और विश्वास दिलाया कि सरकार की ओर से उन्हें हर संभव सहयोग दिया जाएगा।
बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.आर.जोवल ने कहा कि प्रशासनिक स्तर पर योजनाओं का सही क्रियांवयन कराते हुए वे उद्यमियों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि विभागीय स्तर पर उद्यमियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए संबंधित विभागों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
बीसीसीआई परिसर में  उद्यमियों द्वारा विधायक नरेश कौशिक व एसीएस आर.आर.जोवल को औद्योगिक पहलुओं से संबंधित  अपनी मांगें  रखी गई  । बहादुरगढ़ हलके की ओर से विधायक कौशिक ने श्री जोवल का सम्मान किया और बताया कि हलके के प्रतिनिधि के तौर पर वे उद्यमियों की समस्याओं के समाधान के लिए सदैव तत्पर हैं और रहेंगे।
इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप डागर, एसडीएम प्रदीप कौशिक, बीसीसीआई की ओर से उद्यमी सुभाष जग्गा व नरेंद्र छिक्कारा सहित  विभिन्न विभागों के अधिकारीगण व उद्यमी मौजूद रहे।

Related post

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…
किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

किसानों की जरूरत और पराली संकट का समाधान

फूलदेव पटेल–(मुजफ्फरपुर)—-“हम लोग बहुत मजबूर हैं, समयानुसार खेतों की जुताई-बुआई करनी पड़ती है. खेतों में सिंचाई…
लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में मतदान 26 अप्रैल

लोकसभा निर्वाचन-2024 के दूसरे चरण में प्रदेश के छह लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में शुक्रवार, 26 अप्रैल…

Leave a Reply