• October 18, 2016

***बादली उपमंडल *** बहेगी विकास की नई बयार:- धनखड़

***बादली  उपमंडल ***  बहेगी विकास की नई बयार:- धनखड़

बादली/झज्जर, 18 अक्टूबर।हरियाणा के कृषि एवं ग्रामीण विकास तथा पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के साथ सटे झज्जर जिले के बादली की पहचान अब गांव के रूप में नहीं बल्कि उपमंडल के रूप में होगी। 18-op-dhankhar

बादली को मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में उपमंडल का दर्जा दिए जाने पर कृषि मंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा मेरा सपना था कि बादली की अपनी विशिष्ट पहचान हो। उन्होंने कहा प्रदेश के सरकार के गठन को अभी दो वर्ष का समय पूरा ही नहीं हुआ है कि बादली क्षेत्र को गांव से उपमंडल बना दिया गया है।

उपमंडल बनने के साथ ही इस बात में कोई दोराय नहीं कि दिल्ली के साथ लगते इस इलाके के विकास को दोगुनी गति मिलेगी। गौरतलब है कि राज्य में नए उपमंडल एवं जिला बनाने की सिफारिश करने के लिए जिस कमेटी का गठन किया गया था, ओमप्रकाश धनखड़ उस कमेटी के चेयरमैन थे।

कृषि मंत्री ने कहा कि अतीत में इस इलाके से सरकार में नुमाइंदे तो रहे लेकिन बादली के विकास का नक्शा किस तरह से खींचा जाए इसके लिए कभी किसी ने ध्यान नहीं दिया। हरियाणा निर्माण के 50 वर्षों के बाद भी दिल्ली की सीमा से सटे इस क्षेत्र को गांव का गांव ही रखा गया। 18-oct-photo-no-5

यही कारण रहा कि आज इस इलाके में विकास की जो गति दिखनी चाहिए थी वह दूर-दूर तक नहीं है। दो साल पूर्व ही भाजपा सरकार बनने के बाद बादली को उपमंडल बनाने के लिए प्रयास किए गए। कृषि मंत्री ने कहा मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि बादली को उपमंडल बनाने के लिए सरकार ने अपनी मुहर लगा दी है।

कृषि मंत्री ने कहा कि बादली गांव से उपमंडल के तौर पर अपग्रेड होने से उपमंडल स्तर के कार्यालय खुलने के साथ-साथ बादली को गांव बड़े शहर के रूप में तब्दील हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जब भी कोई निवेश करता है तो क्षेत्र की भागौलिक दृष्टि के साथ-साथ इलाके में मौजूद सुविधाओं का आंकलन किया जाता है।

उपमंडल बनने के बाद बादली में सुविधाएं बढ़ेगी तो निवेश भी आकर्षित होगा। उन्होंने कहा अनेक महत्वकांक्षी योजनाओं को केंद्रीय नेतृत्व ने इस क्षेत्र में गति दी है। उन्होंने कहा कि बादली के विकास के अध्याय में निश्चित तौर पर आज का दिन ऐतिहासिक होगा।

उन्होंने कहा केवल मुझे ही नहीं बल्कि बादली के जन-जन को बादली के उपमंडल बनने की खुशी है। उधर बादली के उपमंडल बनने पर लोगों ने अपने-अपने तरीके से जोरदार ढंग से खुशी का इजहार किया।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply