• April 27, 2015

प्राथमिकता से गुणवत्तापूर्ण सड़कों का निर्माण -खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री

प्राथमिकता से गुणवत्तापूर्ण सड़कों का निर्माण  -खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री

जयपुर -खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री हेमसिंह भड़ाना ने रविवार को अलवर जिले के राजगढ़ उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत नीमला, श्रीचंदपुरा एवं धमरेड में सड़कों का शिलान्यास कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उनको प्राथमिकता से समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

श्री भड़ाना ने ग्राम अलवर जिले के नीमला में 50 लाख रुपये की लागत से बनने वाले ग्रामीण गौरव पथ का शिलान्यास कर ग्राम के राजकीय प्रवेशिका संस्कृत विद्यालय में आयोजित जनसुनवाई में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि विकास के लिए सड़कें अहम कड़ी है इसलिए राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में प्राथमिकता से गुणवत्तापूर्ण सड़कों का निर्माण करा रही है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में लगभग 3 करोड़ की लागत से गांव श्रीचंदपुरा में टहला-राजगढ़ मुख्य मार्ग से डागरवाडा वाया श्रीचंदपुरा तक और धमरेड में टहला-राजगढ़ मुख्य मार्ग से धमरेड तक से बनने वाली ग्रामीण सड़कों का शिलान्यास उनके द्वारा किया गया है।

उन्होंने ग्राम नीमला में पेयजल समस्या को दूर करने के लिए जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता को प्रस्ताव बनाकर समस्या का स्थायी निवारण करने तथा गांव की ढ़ाणियों में आवश्यकतानुसार हैण्डपम्प लगवाने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि क्षेत्रों में सिंगल फेज के विधुत कनेक्शन लम्बित नहीं रहें तथा ग्रीष्मकाल को देखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण करें।

उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता को ग्राम तिनका से तेजपुरा, बसवा रोड़ से बंधावा तक की क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत कराने के निर्देश दिये। उन्होंने ग्रामीणों की प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की मांग पर आश्वासन दिया कि जब भी राज्य सरकार द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले जायेंगें तब सर्वोच्च प्राथमिकता से गांव में खुलवाया जायेगा।

ग्राम पंचायत धमरेड में आयोजित जनसुनवाई में कहा कि जन प्रतिनिधि जनता के प्रति जवाब देय है और सब का साथ लेकर विकास कार्य कराये जायेंगे तथा इसके लिए पैसे की कमी नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने ग्राम धमरेड के ग्रामीणों की मांग पर उन्होंने विद्युत विभाग के अधीषाशी अभियंता को निर्देश दिये कि गांव के मुख्य मार्ग से गुजर रही 11 हजार केवी की ढीली विद्युत लाईन तुरन्त कसवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने गांव की गलियों में कीचड और क्षतिग्रस्त सड़क की समस्या पर उन्होंने गांव की सभी गलियो में सीसी रोड़ बनवाने की घोषणा की। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और मुक्ति धाम (श्मशान) की चार दिवारी करने की घोषणा की। उन्होंने गांव के विद्यालय और पशु चिकित्सालय में स्टाफ की कमी को दूर करने का आश्वासन दिया।

उन्होंने गुल्या का बास की ढाणी के ग्रामीणों की पानी का टाँका निर्माण की मांग पर विकास अधिकारी राजगढ़ को निर्देश दिये कि वन विभाग से समन्वय कर टाँके का निर्माण शीघ्र करावें।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत नीमला सरपंच श्रीमती पिंकी देवी, धमरेड सरपंच श्री मोहन लाल गुप्ता, दुब्बी सरपंच श्री मुकेश बैरवा, श्री हरिओम यादव, श्री मुकेश जैमन, श्री राजेन्द्र जैन, श्री महेश शर्मा, श्री हरिओम पाडू, श्री रामलाल मीना सहित अनेक जन प्रतिनिधि और ग्रामीण उपस्थित रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply